आग लगने से आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई

PATNA : शहर के इंद्रपुरी इलाके में रविवार की दोपहर चूल्हे की आग ने जमकर तांडव मचाया। खाना बनाने के दौरान सोनी पासवान के घर से लगी आग से रेलवे लाइन किनारे स्थित करीब 30 झोपडि़यां जलकर खाक हो गई। जिससे दर्जनों परिवारों के सामने रहने और खाने का सवाल खड़ा हो गया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची चार फायर बिग्रेड की गाडि़यों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की लपटे इतनी तेज थी, कि आस पास के इलाके में अफरा तफरी मच गई।

आग से दहशत में आए लोग

इंद्रपुरी रेलवे लाइन के किनारे गरीब तबके के सैकड़ों लोग झुग्गी झोपडि़यां बनाकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। रविवार की दोपहर नाले की तरफ सोनी पासवान की झोपड़ी से आग का धुआं निकलने लगा। जब तक लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले आग ने विकराल रूप लेना शुरू कर दिया। देाते ही देाते आग ने दर्जनों झोपडि़यों को अपनी आगोश में ले लिया। आग का विराल रूप देखकर लोग में दहशत फैल गई। तत्काल लोगों ने इसकी सूचना फायर स्टेशन और पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की चार गाडि़यों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इनकी जलकर ाक हो गई जीवन की पूंजी

दिनेश पासवान, रामदीन, आशा देवी, विा देवी, कंचन देवी, मीना देवी, किरण कुमारी, सविता देवी, अनिता कुमारी, मालती देवी, लल्लू लाल, जितेंद्र कुमार समेत करीब तीस लोगों की झोपडि़यां आग की चपेट में आने से स्वाहा हो गई हैं। पीडि़त लोगों का कहना है कि आग किस वजह से लगी है। इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है।