PATNA: स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में पटना अव्वल स्थान पर है। डीएम ने कहा कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड वितरण में 1425 बैंक के द्वारा स्वीकृत आवेदनों के साथ पटना पहले स्थान पर है। 358 आवेदन ऋण वितरण के लिए लंबित है। विभिन्न बैंकों में बड़ी संख्या में आवेदन सैंक्शन और डिसबर्समेंट के लिए लंबित है।

-ट्रेनिंग के लिए 95 सेंटर

सीएम स्वयं सहायता भत्ता योजना का लाभ 8816 लाभुकों की स्वीकृति दी गई है। इसमें 8269 के पेमेंट के लिए एडवाइस एमपीएमयू को भेजा जा चुका है। कुशल युवा कार्यक्रम के तहत आवेदक 20940 हैं। इसमें 5285 ट्रेनिंग ले रहे और 16164 ट्रेनिंग पूरी कर चुके है। 95 प्रशिक्षण केंद्र है।

डीएम ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को हर स्कूल के प्रधानाध्यापक को 50-50 और विकास मित्र को 25-25 आवेदन प्राप्त करने का लक्ष्य देने को कहा। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी भी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का फार्म प्राप्त कर भेजें। तीन दिनों में बांकीपुर ग‌र्ल्स हाई स्कूल और शास्त्रीनगर बालक हाई स्कूल में सर्वे करने को कहा गया। मीटिंग में डीएम ने सहायक प्रबंधक अंजलि कुमारी, कंचन कुमारी एवं मृणालिनी भास्कर का कार्य संतोषजनक नहीं पाए जाने पर उन्हें नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है।