-शुरुआत में पटना में 98 दिन में 6 संक्रमितों की हुई थी मौत

PATNA: कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत के मामले में 1 जुलाई से 23 जुलाई तक की अवधि शुरुआत के 98 दिन (21 मार्च से 30 जून) पर भारी पड़ा है। कोरोना संक्रमण से पटना में होने वाले मौत का की संख्या का आकलन करने पर पता चलता है कि सबसे अधिक मौतें पटना में हुई है। पटना जिले में 21 मार्च से 30 जून यानी करीब 98 दिन में 6 कोरोना संक्रमित की मौत हुई थी। उसमें भी मरने वाले अधिकांश पेशेंट बुजुर्ग थे। जबकि 1 जुलाई से 23 जुलाई यानी केवल 23 दिन में 36 कोरोना संक्रमित की मौत हो चुकी है।

अधिकांश पेशेंट अरबन एरिया से

पटना में जिले में सबसे अधिक आबादी अरबन एरिया में है और अधिकांश क्रिटिकल केसेस और डेथ वाले केस अरबन एरिया से ही है। जिसमें पटेल नगर, लोहानीपुर, सिटी चौक, कंकड़बाग, बोरिंग रोड, बुद्धा कॉलोनी, सगुना मोड़, जक्कनपुर, अनिसाबाद, फुलवारी, राजीव नगर, गायघाट आदि इलाकों से पेशेंट की मौत हुई है। वही कुछ मौतें ग्रामीण इलाकों जैसे बेलछी, बख्तियारपुर आदि इलाकों से भी हुई है।

मृतकों की औसत उम्र 62 वर्ष

एनएमसीएच से प्राप्त डाटा के आधार पर 1 जुलाई से 23 जुलाई तक पटना के 22 कोरोना संक्रमित पेशेंट की मौत की पुष्टि हुई है। इसमें अधिकांश बुजुर्ग पुरुष पेशेंट थे और इनकी औसत उम्र 62 वर्ष थी। वही एम्स पटना में 1 जुलाई से 23 जुलाई तक पटना के 14 पेशेंट्स की मौत हुई है। इस तरह जुलाई में अब तक पटना में 36 पेशेंट्स की मौत हुई है।