PATNA : पटना पुलिस की लगातार चल रही बड़ी कार्रवाई के बाद भी जिले में शराब का अवैध कारोबार बदस्तूर जारी है। इस बात का बड़ा सबूत ये है कि ऑपरेशन विश्वास के चौथे दिन भी इस धंधे से जुड़े लोगों को बड़े पैमाने पर गिरफ्तार किया गया। पहले दिन जहां 157, दूसरे दिन 105 और तीसरे दिन 102 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं रविवार को पुलिस ने 26 थाना क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए 72 लोगों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए लोगों के पास से पुलिस ने 271.5 लीटर देशी और 22 बोतल विदेशी शराब बरामद किया। इसके साथ ही 16 पुडि़या गांजा और तीन बाइक भी जब्त किया।

- बड़े कारोबारियों पर नजर

4 दिनों के ऑपरेशन में अब तक कुल 436 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। लेकिन इनमें वैसे एक भी शराब के बड़े कारोबारी शामिल नहीं है, जो हरियाणा और झारखंड सहित दूसरे स्टेट से लाखों रुपए के विदेशी शराब ट्रक के जरिए पटना जिले में मंगवा रहे हैं। हालांकि पुलिस का दावा है कि उनकी नजर ऐसे लोगों पर टिकी हुई है।

साइकिल से शराब ला रहे थे नाबालिग

PATNA CITY : दूसरी तरफ खाजेकलां थाना की पुलिस ने तीन लोगों को खाजेकलां घाट पर पकड़ा है। एसएचओ राकेश कुमार भास्कर ने बताया कि सूचना मिली थी कि घाट किनारे से अवैध रूप से शराब लाई जा रही है। इसके बाद एसआई मंतोष कुमार के नेतृत्व में पुलिस को भेजा गया। दो साइकिल पर बोरा में शराब रखी गई थी जिसे दो नाबालिग ला रहे थे। बाइक पर सवार दो युवक उन्हें स्कॉट कर रहा था। पकड़े गए लोगों में बेगमा की हवेली का उमाशंकर यादव का बेटा सन्नी कुमार, पानीटंकी काली स्थान के पास का धर्मवीर कुमार का बेटा रोहित कुमार और एक नाबालिग अदरक घाट का रंजन है।

सौ रुपया के लालच में पकड़ाया

पुलिस के अनुसार नाबालिग का मौसा निरंजन राय शराब का कारोबार करता है। उसी ने दो साइकिल पर बोरा में शराब रखकर पहुंचाने को कहा था। पुलिस ने जब उन्हें रूकने को कहा तो एक भाग निकला, जबकि दूसरा पकड़ा गया। उसने पानीटंकी काली मंदिर के पास के रहने वाले रामदयाल और लड्डू राय ने बोरा पहुंचाने की बात कही है। पुलिस ने दो साइकिल के साथ बाइक बीआर 0क्सीएफ म्फ्क्8 को जब्त कर लिया है।

गिरफ्तार नाबालिग का मौसा शराब का अवैध करोबार करता है और यह सब उसे ठिकाने पर पहुंचाता है। वह बार-बार बयान बदल कर गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। अन्य की गिरफ्तारी का प्रयास जारी है।

राकेश कुमार भास्कर, एसएचओ, खाजेकलां थाना