- लूटी गई 20 लाख की ज्वेलरी भी हुई बरामद

- पिस्टल दिखाकर एक व्यक्ति से लूट ली थी सोने की ज्वेलरी

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन्: शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के शास्त्री पार्क से पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर ज्वेलरी लूट का खुलासा किया। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के बेलदारी टोला कर्पूरी पथ से बीते 21 दिसंबर की रात करीब सवा नौ बजे तीन अपराधियों ने पिस्टल दिखाकर प्रेम सिंह नाम के एक व्यक्ति के शरीर से लाखों रुपए की सोने की ज्वेलरी लूटकर फरार हो गए थे। साथ ही 17 हजार नकदी भी लूट ली थी।

20 लाख की ज्वेलरी बरामद

पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूट की लगभग 4 सौ ग्राम सोने की ज्वेलरी बरामद की। इसकी कीमत 20 लाख रुपए से अधिक की बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि बेलदारी रोड शेखपुरा के रहने वाले प्रेम सिंह से पकड़े गए अपराधियों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों ने शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में एक महिला के साथ भी लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था।

घेराबंदी कर पकड़े गए अपराधी

अपराधियों को पकड़ने के लिए एसएसपी ने सिटी एसपी सेंट्रल के नेतृत्व में डीएसपी सचिवालय, शास्त्री नगर के थानेदार सहित कई पुलिसकर्मियों की स्पेशल टीम गठित की। जांच के दौरान स्पेशल टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि शास्त्री नगर पार्क में कुछ अपराधी किसी वारदात को अंजाम देने के लिए जुटे हुए हैं। सूचना मिलते ही एसआईटी ने शास्त्री नगर पार्क की घेराबंदी कर पांच अपराधियों को पकड़ लिया।

रोहित है सरगना

लूटपाट करने वाले गैंग का सरगना रोहित तिवारी है। पूछताछ के दौरान रोहित तिवारी ने पुलिस को बताया कि उसने ही बेलदारी टोला के पास से एक व्यक्ति के साथ लूटपाट की थी। जिसमें सोने की ज्वेलरी और लगभग 17 हजार रुपए मिले थे। लूट की ज्वेलरी को उसने सुनील कुमार को बेचने और दूसरी जगह लूटपाट की योजना बनाने के लिए शास्त्री नगर पार्क में आए थे। इसके अलावा उसने बताया कि बाढ़ बाजार समिति के गेट के पास बिजनेसमैन बिरेंद्र कुमार की गोली मारकर हत्या उसने ही की थी। कई मामलों में पुलिस को उसकी तलाश थी।

ये हुए गिरफ्तार

1. रोहित तिवारी, पंडारक

2. संतोष कुमार, पंडारक

3. प्रभाकर कुमार, पंडारक

4. शशिभूषण, पंडारक

5. सुनील कुमार, बाढ़

ये सामान हुए बरामद

1. देसी पिस्टल - 2

2. कारतूस - 4

3. नकदी - 2 लाख 93 हजार

4. ज्वेलरी - 400 ग्राम

5. चाकू -1

अक्सर चाय पीने आते थे प्रेम सिंह

एसएसपी ने बताया कि लूट के शिकार प्रेम सिंह राजवंशी नगर में एक दुकान पर बराबर चाय पीने जाते थे। बीते 21 दिसंबर को चाय पीने के बाद वह घर जा रहे थे। तभी रास्ते में अपराधियों ने पिस्टल दिखाकर पहनी गई सोने की ज्वेलरी को लूटकर फरार हो गए। वारदात के बाद उन्होंने शास्त्री नगर में एफआईआर दर्ज कराई थी। एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस अपराधियों को पकड़ने में जुट गई।