-मंडे को भी डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ मिले कोरोना पॉजिटिव

PATNA: पटना में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। सोमवार को भी 554 नए केस मिले। इसके साथ ही यहां कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा 7067 हो गया है। नए मामलों में पीएमसीएच के 4 डॉक्टर, एक हेल्थ मैनेजर और 15 अन्य स्टाफ शामिल हैं। पटना मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर विद्यापति चौधरी ने बताया की सोमवार को पीएमसीएच में 449 सैंपल की जांच की गई। इसमें 93 पॉजिटिव मामले मिले हैं। पीएमसीएच के अलावा मनेर, बोरिंग रोड, गोरिया टोली, मखनिया कुआं, त्रिपोलिया, शाहगंज, आरपीएस मोड़, गायघाट, कंकड़बाग, कदमकुआं, सब्जीबाग और गोला रोड समेत अन्य इलाकों से नए मामले मिले हैं।

15 दिन में रहता है दोबारा खतरा

आइसीएमआर की नई गाइडलाइन के अनुसार अब रोगियों को डिस्चार्ज करने के पहले सामान्यत: उनकी दोबारा जांच नहीं कराई जाती है। डॉक्टरों को जब रोगी में कोरोना के लक्षण नहीं दिखते हैं, तब वे उन्हें डिस्चार्ज कर देते हैं। ऐसे दो प्रतिशत रोगी 15 दिन में दोबारा कोरोना की चपेट में आ सकते हैं।

पटना में रिकवरी रेट 59 परसेंट

पटना में रिकवरी रेट अब 59 प्रतिशत हो गया है। जबकि बिहार का रिकवरी रेट 67.73 प्रतिशत है। अब तक 4171 लोगों ने कोरोना को हराया है। सोमवार को आईजीआईएमएस के स्टोर कीपर की कोरोना से मौत होने की पुष्टि हुई है .वही एम्स पटना में कृष्णा नगर निवासी 45 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है। सोमवार को यहां से पटना के 13 पेशंट स्वस्थ होकर घर लौटे। एनएमसीएच में 158 नए कोरोना संक्रमित एडमिट किए गए जबकि एम्स में 28 पेशेंट एडमिट किए गए।