-पुलिस ने हाइवे पर लुटेरा गैंग के नौ सदस्यों को किया गिरफ्तार

-बख्तियारपुर-पटना फोरलेन स्थित बुद्ध बिहार होटल के पास जुटे थे अपराधी

PATNA : पटना पुलिस ने हाइवे पर लूटपाट करने वाले गैंग का खुलासा किया है। पुलिस स्पेशल टीम ने गैंग के नौ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। बख्तियारपुर-पटना फोरलेन पर स्थित बुद्ध बिहार होटल के समीप शनिवार की देर रात पुलिस ने सभी को गिरफ्तार किया। इनके पास से चार पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किए गए। सभी बदमाश हाइवे पर वाहन लूट की योजना बना रहे थे। गिरोह के सदस्यों ने पिछले डेढ़ में पटना, रोहतास और नवगछिया में 13 वाहन लूट चुका था। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर पुलिस ने लूटी गई दो स्कॉर्पियो, एक टिगोर कार और एक पिकअप वैन सहित उसपर लदे प्रिंटर, टोनर, कलर इंक को भी बरामद कर लिया है।

हाइवे पर था गैंग का आतंक

एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि पिछले डेढ़ माह में बाढ़, बिहटा, मोकामा, शाहपुर, पंडारक, गौरीचक, दीदारगंज, शाहजहांपुर में नौ पिकअप, स्कॉर्पियो, कार सहित अन्य वाहन लूट की घटना हुई। सभी वारदात में आधा दर्जन से अधिक अपराधियों के शामिल होने की बात सामने आई। पुलिस ने कुछ दिनों पूर्व गौरीचक और मसौढ़ी में हुई वाहन लूट में शामिल चार बदमाशों को गिरफ्तार किया था। लूट के वाहन और सामान भी बरामद हो गए, लेकिन पूरा गिरोह नहीं पकड़ा गया था। एसएसपी ने ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में दस थाने की पुलिस की विशेष टीम गठित की। गिरोह के सदस्यों ने करीब सात वारदात को बख्तियारपुर-पटना फोरलेन पर अंजाम दिया था।

होटल में बनाते थे योजना

गिरफ्तार बदमाश डोमा ने पुलिस को बताया कि वह पत्रकारनगर के हनुमान नगर में किराए पर दो कमरे ले रखा है। सभी वहीं रहते हैं। रात 10:00 बजे के बाद गिरोह के सदस्य ऑटो या अन्य साधन से सुनसान जगह हाइवे पर उतरते थे जहां ढाबा या होटल हो। होटल में खाना खाने के साथ ही लूट की योजना बनती थी और फिर लूट के बाद सभी अपने-अपने घर लौट जाते थे।