PATNA : अपराधियों ने अपनी ताकत का एहसास कराते हुए एक बार फिर राजधानी में दिनदिहाड़े पेट्रोल पंप को निशाना बनाया है। गुरुवार की सुबह करीब साढ़े बजे क्0 से क्भ् की संख्या में हथियार और लाठी-डंडे से लैश अपराधियों ने पेट्रोल पंप पर धावा बोल दिया। मामला खगौल-बिहटा रोड पर नेउरा गंज में स्थित रॉयल राजधानी फ्यूल पेट्रोल पंप का है। बदमाशों ने पंप पर पहुंचते ही पंप के मालिक, उनके छोटे भाई, मैनेजर और एक स्टाफ को कब्जे में ले लिया। करीब क्भ् मिनट के दौरान जमकर तांडव मचाया। एक-एक कर सबकी जमकर पिटाई की। पंप के कई हिस्सों में तोड़ फोड़ की। फिर कैश काउंटर में रखे करीब 9 लाख रुपए लूट लिए और आराम ने नौ दो ग्यारह हो गए। बताया जाता है कि कुछ अपराधी एक फोर व्हीलर में आए थे तो कुछ पैदल। फिर वारदात को अंजाम देने के बाद वैसे ही फरार हो गए जैसे आए थे।

- तोड़ दिया हाथ और फाड़ा सिर

मिली जानकारी के मुताबिक अपराधियों ने काफी क्रूरता दिखाई। पंप के मालिक दीप पूंज यादव और मैनेजर राकेश कुमार को इस कदर मारा कि इन दोनों का हाथ टूट गया। जबकि मालिक के छोटे भाई निर्वाण देव यादव का सिर फोड़ दिया। वहीं स्टाफ धर्मेन्द्र यादव को भी काफी चोट आई है। पूरी वारदात की स्टोरी पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। अपराधियों को चेहरा भी उसमें आ गया है।

- जानकर भी चुप रही पुलिस

वैसे तो वारदात का इलाका बिहटा थाना में आता है। लेकिन पेट्रोल पंप से चंद कदम दूर ही नेउरा आउट पोस्ट है। एक सब इंस्पेक्टर के हाथ में इस आउट पोस्ट का चार्ज है। बताया जाता है कि वारदात के वक्त आउट पोस्ट में पुलिस टीम मौजूद थी। मामले की जानकारी मिलने के बाद भी उनकी ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया। मतलब सब कुछ जानते हुए भी अनजान बने रहे।

- पुलिस की नजर में मामला विवाद का

इस बीच मामले की जानकारी मिलते ही बिहटा थाना के एसएचओ रामाकांत तिवारी और उनकी टीम एक्टिव हुई। पुलिस टीम ने छानबीन की। लेकिन पुलिस की मानें तो मामला लूट का नहीं, बल्कि विवाद का है। पुलिस का कहना है कि कुछ समय पहले पेट्रोल भराने को लेकर विवाद हुआ था। संभवत: ये घटना उसी विवाद का नतीजा है। वो लोग पास के ही गांव के थे। फिलहाल सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है। इस मामले में मुखिया और उप मुखिया समेत ब् को नामजद किया गया है। जबकि म् अज्ञात भी एफआईआर में शामिल हैं।