-कोरोना गाइडलाइन का पालन अनिवार्य

वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से मिले एंट्री

PATNA: लगभग डेढ़ महीने बाद शहर अनलॉक होते ही न सिर्फ सार्वजनिक जगहों पर आवाजाही बढ़ने लगी बल्कि बुधवार सुबह 6 बजे से सभी पार्क और पटना जू लोगों के लिए खोल दिए गए। इको पार्क और गांधी मैदान में मार्निग वाक के लिए लोग पहुंचते रहे। वहीं पटना जू में जानवरों को देखने के लिए पर्यटकों में उत्साह दिखी। जू में गेट नंबर एक और गेट नंबर दो पर पर्यटकों को कोविड गाइडलाइन के तहत सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अंदर एंट्री दी गई। लोगों का कहना है कि जू और पार्क में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देखकर ही एंट्री मिलनी चाहिए। ताकि कोरोना को हराया जा सके।

बच्चे से बुजुर्ग तक पहुंचे

गांधी मैदान टहलने के लिए बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक पहुंचे। जबकि यंगस्टर्स क्रिकेट खेलने के लिए बैट और बॉल लेकर पहुंचे और जमकर प्रैक्टिस की। क्रिकेट खेलने पहुंचे राहुल ने बताया कि कोरोना की वजह से पिछले डेढ महीने से पटना के सभी पार्क बंद थे। क्रिकेट खेलने के लिए कोई जगह नहीं थी। अनलॉक 3 का ये सबसे बड़ा गिफ्ट है। वहीं इको पार्क में महिलाएं खुश दिखीं। अनीता देवी ने बताया कि मॉर्निग वाक के बहाने एक-दूसरे से मुलाकात भी हो जाती है। जो पिछले डेढ़ महीने से नहीं हो रही थी। ग‌र्ल्स में सेल्फी का क्रेज देखा गया।

वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट हो अनिवार्य

पटना के पार्को और जू में पहुंचे लोगों ने दैनिक जागरण आई नेक्स्ट से बातचीत में बताया कि पटना के विभिन्न पार्कों और जू में प्रवेश से पहले वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य करना चाहिए। जिससे वैक्सीन लेने के लिए लोगों को न सिर्फ प्रेरणा मिलेगी बल्कि दूसरे लोगों का बचाव भी होगा।

गाइडलाइन का पालन जरूरी

संजय गांधी जैविक उद्यान में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एंट्री मिली। इससे पहले गेट नंबर एक और दो पर मौजूद स्टाफ ने लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग कर जांच की। रामकृष्ण नगर निवासी अर्जुन ने बताया कि सुबह 6 से 12 बजे तक जू खुलने की टाइमिंग निर्धारित है। इसलिए हमलोग सुबह 6 बजे पूरे परिवार के साथ पहुंच गए।