-मुआवजा और सरकारी नौकरी के आश्वासन पर माने लोग

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ष्ट॥न्क्कक्त्रन्/क्कन्ञ्जहृन्: मकेर के खलपुरा में बिजली का कार्य कर रहे एक मानव बल की मौत हो गई। रविवार को मृतक राहुल राय के परिजनों और ग्रामीणों ने भेल्दी थाना क्षेत्र के छपरा रेवा एनएच और एसएच 73 के सोनहो बाजार में शव रख आवागमन बाधित कर दिया। मढ़ौरा इंस्पेक्टर के साथ अमनौर सीओ और चार थाने की पुलिस एवं मढ़ौरा जेएई मौके पर पहुंच ग्रामीणों को समझाने में जुटे रहे। ग्रामीणों ने बताया कि राहुल विभाग की सूचना पर खलपुरा में बिजली की गड़बड़ी ठीक करने गया था। परमानंद छपरा पावर सब स्टेशन में ़फोन कर शटडाउन लिया। ग्रामीणों का आरोप है कि मौजूद बिजली कर्मी ने बिना सूचना बिजली आपूर्ति कर दिया। जिससे राहुल को बिजली का जबरदस्त झटका लगा और वह वहीं गिर पड़ा। ग्रामीण उसे सदर अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

सब स्टेशन में की तोड़फोड़

आक्रोशित हो लोगों ने सब स्टेशन में तोड़फोड़ की। मढ़ौरा जेई धीरज कुमार ने वरीय अधिकारियों को सूचना दी। कार्यपालक अभियंता ने ़फोन पर बात कर ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि लापरवाही करने वाले कर्मचारी पशुराम सिंह पर कठोर कार्रवाई होगी। चार लाख की सरकारी सहायता के साथ परिवार के किसी सदस्य को बिजली विभाग में नौकरी दी जाएगी। तब लोग शांत हुए।

चार थाने की पुलिस पहुंची थी घटनास्थल पर

सारण एसपी हरकिशोर राय ने मढ़ौरा इंस्पेक्टर शंभु शरण सिंह, अमनौर सीओ सुशील कुमार, मकेर थानाध्यक्ष शम्भूनाथ सिंह, भेल्दी थानाध्यक्ष सतीश कुमार, परसा थानाध्यक्ष सुरेश कुमार यादव और अमनौर थानाध्यक्ष प्रभाकर पाठक को मौके पर भेज स्थिति को नियंत्रण करने का निर्देश दिया। घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारी वहां मौजूद जनप्रतिनिधि बृजनंदन राय, अम्बिका राय, अभिषेक यादव, ब्रजेश सिंह समेत अन्य जनप्रतिनिधियों की मदद से ग्रामीणों को शांत कराने में लगे थे। चार घंटे के बाद जाम टूटने पर पुलिस अधिकारियों ने शांतिपूर्ण तरीके से गाडि़यों का परिचालन शुरू करवाया।

पीडि़त परिवार को रविवार को ही चार लाख का चेक मिलने की बात कही गई। अब मामला खत्म हो गया है। जल्द बिजली आपूर्ति करा दी जाएगी।

-देवेंद्र राम, बिजली एसडीओ, मढ़ौरा