- डॉ अमरकांत झा अमर ने प्रिंसिपल और डॉ लखेंद्र प्रसाद ने पीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट का पदभार संभाला

PATNA: डॉ अमरकांत झा अमर ने पटना मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और डॉ लखेंद्र प्रसाद ने शुक्रवार को सुपरिटेंडेंट का पद्भार ग्रहण कर लिया। पदभार लेने से पहले डॉ अमरकांत ने बताया कि उनकी पहली प्रायोरिटी कैंपस में एजुकेशन इंवायरमेंट को बढ़ावा देना है। उनका फोकस मेडिकेयर से मेडी रिचर्स पर ध्यान देने का होगा। इसके लिए कॉलेज में फैकल्टीज के वैकेंट पोस्ट को जल्द से जल्द भरा जाएगा। अभी तक कैंपस में मेडिकेयर पर जोर था, जिस कारण पेशेंट केयर में पीजी स्टूडेंट्स भी बिजी रहते थे, जिसमें बदलाव की जरूरत है। एमसीआई ख्0ख्भ् विजन को ध्यान में रखते हुए स्टूडेंट्स टीचर की ग्रेडिंग करेंगे। ऐसे फीडबैक से पढ़ाई का माहौल दुरुस्त होगा।

ई-लाइब्रेरी की फैसिलिटीज होगी शुरू

डॉ अमरकांत ने बताया कि अभी लाइब्रेरी बंद है, जिससे मेडिकल स्टूडेंट्स को प्रॉब्लम हो रही है। इसे एक महीने में मॉडर्न बनाया जाएगा। ई-लाइब्रेरी की फैसिलिटीज शुरू की जाएगी, ताकि आर्थोपेडिक एसोसिएशन, सर्जरी एसोसिएशन सहित तमाम एसोसिएशन के जर्नल के कंटेंट स्टडी का बेनेफिट स्टूडेंट्स को मिले। इस कदम से स्टूडेंट्स सीधे फैकल्टी से जुड़ पाएंगे। न्यू बुक्स की रिक्वॉयरमेंट भी पूरी की जाएगी। इसके अलावा कई मामलों में इथिकल क्लीयरेंस का काम पूरा करना है। उन्होंने कहा कि सभी लेक्चर थियेटर को अपग्रेड किया जाएगा।

पेंशेंट की बैसिक फैसिलिटी है अहम

सुपरिटेंडेंट का पद संभालने के बाद डॉ लखेंद्र प्रसाद ने कहा कि उनके लिए सबसे बड़ा चैलेंज पेशेंट के लिए बेसिक केयर, कॉटन, गॉज और सिरिंच आदि की कमी पूरा करना है। इसके अलावा फ्री मेडिसिन, सफाई और डॉक्टरों के टाइमली विजिट पर ध्यान देने की जरूरत है।