BIHARSHARIFF/PATNA: नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने के आरोपी तस्कर को हिलसा थाना पुलिस ने शनिवार की शाम एक देशी कट्टा, दो ¨जदा कारतूस व हथियार बनाने के उपकरण के साथ गिरफ्तार किया है। डीएसपी मुतफिक अहमद ने बताया कि सूचना मिली कि मलिकसराय मोहल्ला निवासी शिव प्रसाद के मकान में अवैध हथियार बनाने का काम चल रहा है। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष हिलसा के नतृत्व में टीम का गठन किया गया और उक्त मकान में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान पुलिस ने हथियार बनाने के उपकरण, एक देशी कट्टा व दो ¨जदा कारतूस बरामद किया। पुलिस ने मौके पर से वेना थाना के निर्मला विगहा गांव निवासी जितेंद्र विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया। जितेंद्र विश्वकर्मा ने बताया कि वह झारखंड व बिहार के कई जिलों में हथियार सप्लाई करता है। सूत्रों की मानें तो आरोपी कई नक्सलियों को हथियार मुहैया कराने का काम करता था। 2016 में आ‌र्म्स एक्ट के मामले में वह जेल जा चुका है।

पीएलएफआई से जुड़ सकता है तार

सूत्रों की मानें तो हथियार तस्कर के गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसके नक्सली कनेक्शन को खंगालने में जुटी है। हालांकि पुलिस इस मामले में झारखंड का प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिब्रेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) का कनेक्शन आरोपी के साथ होने से इंकार कर रही है।

होगी सख्त कार्रवाई

डीएसपी ने लोगों से अपील की है कि अंजान लोगों को बिना पहचान पत्र देखे या थाना से सत्यापन कराए कमरा किराए पर न दे। अगर किसी पर भी शक हो तो पुलिस को सूचना दें। अगर कोई अपराधी पकड़ा गया और पता चला कि बिना सत्यापन मकान किराए पर दिया गया है तो मकान मालिक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।