PATNA : न्यू ईयर के मौके पर राजधानी के अलग-अलग होटल में पार्टियां होने वाली हैं। इनमें कई ऐसी पार्टियां हैं, जिसमें बॉलीवुड स्टार भी आएंगे। इन पार्टियों में शहर के नामचीन लोग भी होंगे। लेकिन होटल्स में होने वाली ये पार्टियां पटना पुलिस के रडार पर हैं। न्यू ईयर स्पेशल पार्टियों पर पुलिस अभी से ही कड़ी नजर रख रही है। दरअसल, पुलिस को अंदेशा है कि होटल्स में होने वाली इन पार्टियों में कहीं जाम न छलक जाए। चोरी छीपे लोग कहीं शराब का लुत्फ न उठाने लगें। क्योकि बिहार में पूर्ण शराब बंदी कानून लागू होने के बाद ये पहला न्यू ईयर होगा। सिटी एसपी सेंट्रल चंदन कुशवाहा ने साफ कर दिया है कि होटल्स की पार्टियों पर पुलिस की पैनी नजर होगी और पूरी सख्ती बरती जाएगी।

रडार पर आने की मेन वजह

होटल्स की पार्टियां पुलिस के रडार पर आने की एक बड़ी और इंपॉरटेंट वजह भी है। हाल में ही विदेशी शराब के एक सप्लायर को कोतवाली थाने की पुलिस टीम ने पकड़ा था। पूछताछ और उसके मोबाइल खंगाले जाने के बाद एक बड़ी सच्चाई सामने आई थी। पकड़े गए शराब सप्लायर का लिंक राजधानी के बड़े होटल्स के मैनेजर और स्टाफ से था। इनके जरिए होटल्स में ठहरने शराब के शौकिनों को हाई रेट पर विदेशी शराब मुहैया कराई जाती थी।

जारी रहेगा विशेष अभियान

बुधवार की रात ही रामकृष्णा नगर थाने की पुलिस टीम ने एक वैन से 70 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया था। जिसमें करीब 800 बोतल शराब थी। सिटी एसपी सेंट्रल के अनुसार छिपकर शराब की सप्लाई करने वालों के खिलाफ कड़ी नजर रखी जा रही है। शराब की बरामदगी और सप्लायर्स को पकड़ने के लिए पुलिस का विशेष अभियान लगातार जारी रहेगा।

शहर में होगी कड़ी सुरक्षा

पहले क्रिसमस, फिर न्यू ईयर और इसके बाद प्रकाशोत्सव। ये तीन बड़े सेलिब्रेशन लगातार होने हैं। ऐसे में लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखना और अपराधियों पर लगाम लगाए रखना। पटना पुलिस के लिए भी एक बड़ी चुनौती होगी। तीनों सेलिब्रेशन पीस फुल तरीके से खत्म हो, इसके लिए शहर के अंदर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

ख्ब् घंटे होगी पेट्रोलिंग

शहर के अंदर पेट्रोलिंग व्यवस्था को दुरूस्त करने की कवायद तेज कर दी गई है। कब किस तरीके से पेट्रोलिंग की जानी है, इसका पूरा खाका तैयार किया गया है। कहां-कहां नाकेबंदी होगी, सभी डीएसपी और एसएचओ को निर्देश दिया गया है। सभी पुलिस चेक पोस्ट दुरूस्त किया गया है।

बाइकर्स पर भी रहेगी नजर

क्रिसमस और न्यू ईयर के दौरान राजधानी के बाइकर्स गैंग पर भी पुलिस की नजर होगी। इनके पल-पल की एक्टीविटी को भी वॉच किया जा रहा है। अगर इन्होंने कहीं भी हुड़दंग मचाया तो तुरंत पुलिस एक्शन में आएगी और कार्रवाई करेगी।

दियारा में खुलेगा अस्थाई थाना

पिछले साल की तरह इस बार भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान दियारा में पटना पुलिस का अस्थाई थाना खुलेगा। चुकि पहली जनवरी को न्यू ईयर सेलिब्रेट करने लोग फैमिली के साथ भी दियारा इलाके में जाते हैं। ऐसे में इनकी सुरक्षा पर भी पटना पुलिस ध्यान दे रही है।

होटल्स में होने वाली न्यू ईयर पार्टियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। नियमों को तोड़ने और शराब मिलने पर होटल्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-चंदन कुशवाहा, सिटी एसपी, पटना सेंट्रल