- बीजेपी सरकार बनने से पहले नहीं घोषित करेगी सीएम कैंडिडेट

- बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की मीटिंग में सिवान पहुंचे यूपी के सह प्रभारी रामेश्वर चौरसिया से आई नेक्स्ट की विशेष बातचीत

manish.mishra@inext.co.in

PATNA : भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में जीत का सेहरा बंधने तक सीएम कैंडिडेट का चेहरा नहीं दिखाएगी। पार्टी पीएम नरेंद्र मोदी और उनके द्वारा किए गए विकास कार्यो को मुद्दा बनाकर यूपी में सरकार बनाएगी। ये दावा है बीजेपी के सीनियर लीडर और यूपी के सह प्रभारी रामेश्वर चौरसिया का। सिवान में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की मीटिंग में पहुंचे चौरसिया ने आई नेक्स्ट से विशेष बातचीत में यूपी चुनाव के बारे में खुलकर बातें की।

चेहरा नहीं काम बोलता है

यूपी बीजेपी के सह प्रभारी रामेश्वर चौरसिया का मानना है कि चेहरा नहीं काम बोलता है। बीजेपी ऐसी पार्टी है जो काम के बदौलत जनता के बीच विश्वास के साथ खड़ी है। महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में भी चुनाव के दौरान पार्टी ने कोई चेहरा नहीं दिखाया। विचार और सिद्धांतों वाली पार्टी को किसी चेहरे की आवश्यकता नहीं। पार्टी को इससे फायदा मिलेगी। उन्होंने बताया कि हम चुनाव बाद प्रदेश के मुखिया के रूप में ऐसा चेहरा देंगे जिसका जनता दिल से स्वागत करेगी। यूपी के गोरखपुर और बुंदेलखंड में एम्स के साथ गोरखपुर के बंद पड़े कारखाने को चालू कराने के साथ ऐसे कई काम हैं जिसे जनता भूल नहीं सकती है। बीजेपी समाजवादी पार्टी की तरह काम के प्रचार पर जनता का पैसा फूंकने का काम नहीं करती है। जनधन योजना हो गैस कनेक्शन या अन्य योजनाएं, केंद्र की बीजेपी सरकार ने इतिहास रचा है।

म्0 साल तक राज करने वाली पार्टी को बैसाखी

चौरसिया बताते हैं कि कांग्रेस ने देश पर म्0 साल राज किया और आज यूपी में उसे बैसाखी की जरूरत पड़ गई। पार्टी अपने कर्मो से इस दशा पर पहुंची है। यूपी में सपा की भी यही स्थिति है। पांच साल सत्ता में रहने के बाद ऐसी पार्टी को साथ लिया जो खुद बैसाखी के लिए लाइन में लगी है। यूपी की जनता इतनी भोली नहीं है कि वह इस गठजोड़ का मकसद न निकाल पाए। अब तो काम पर वोट तय होगा क्योंकि नोट से वोट तो सपना हो गया है।

नोटबंदी से बसपा जैसी पार्टियों की कमर टूटी

यूपी चुनाव में दुष्प्रचार किया जा रहा है कि नोटबंदी से बीजेपी को नुकसान होगा। ऐसा कुछ नहीं होने वाला है क्योंकि इससे बसपा जैसी कालेधन वाली पार्टियों के साथ काले कारोबारियों की कमर टूटी है। गरीबों का कोई नुकसान नहीं हुआ है इसलिए देशहित में लिए गए इस फैसले और विकास के अन्य कार्यो के सहारे जनता बीजेपी को यूपी की बागडोर सौंपेगी। दलितों के वोट के नाम पर पार्टी टिकट बेचती है और अब नोटबंदी से बौखलाहट में है। अब गरीब बीजेपी के साथ आएंगे क्योंकि नोटबंदी उनके लिए फायदेमंद है।

सपा के नाटक में बदल गए किरदार

रामेश्वर चौरसिया कहते हैं कि सपा में फैमिली ड्रामे की स्क्रिप्ट विदेशों में तैयार की गई है। ड्रामा पुराना है बस किरदार बदल गए हैं। मुलायम ने अखिलेश को नेता बनाने के लिए पहले भूलने की बीमारी का बहाना बनाया और अब अखिलेश के पांच साल के कर्मो पर परदा डालने के लिए फैमिली ड्रामा किया जा रहा है। जनता को पता है कि ये सब सत्ता के खातिर चल रहा है। परिवार टूटा नहीं बल्कि जनता की आंखों का चश्मा तोड़ा जा रहा है। चुनाव नजदीक आते ही यूपी के इस फैमिली ड्रामा को बीजेपी एक्सपोज कर जनता को हकीकत बता देगी।

आई नेक्स्ट दमदार अखबार

यूपी के सह प्रभारी चौरसिया ने कहा कि आई नेक्स्ट युवाओं की ताकत है और यूपी में बदलाव के लिए युवा शक्तिकी जरूरत है। ऐसे में आई नेक्स्ट यूपी चुनाव में अहम रोल निभाएगा। सिवान में अपनी व्यस्तता से समय निकालकर चौरसिया पटना आई नेक्स्ट आफिस पहुंचे और आई नेक्स्ट को यूपी चुनाव के लिए बड़ी ताकत बताते हुए कई पहलुओं पर बात की।

- यूपी चुनाव में चुनौती - ये है जीत के दावे का आधार

- मजहब, कास्ट से अलग होकर वोट कराना - नोटबंदी से कालेधन पर लगाम

- अपने वोटर को अधिक से अधिक लाना -गुंडा राज से त्रस्त लोगों को बीजेपी से उम्मीद

अन्य पार्टियों की नाकामी बीजेपी की चुनौती - सीएम से लेकर अन्य घोटालेबाजों पर सीबीआई का शिकंजा

- प्रचार-प्रसार पर जनता का पैसा खर्च कर डराना - गरीब और बेरोजगारों के लिए बीजेपी की योजना और पीएम की दूरदर्शिता

-फैमिली ड्रामा से गुमराह - देश में क् करोड़ 70 लाख बीजेपी के नए कार्यकर्ताओं की बड़ी फौज -