PATNA : बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न कराने जाएगी। केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के आग्रह पर पुलिस मुख्यालय ने बीएमपी को पत्र लिखकर 15 कंपनी फोर्स उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। गृह मंत्रालय के पत्र का हवाला देते हुए पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) कुंदन कृष्णन ने चुनाव संपन्न कराने के लिए भेजे जाने वाले पुलिस कर्मियों से संबंधित विस्तृत ब्योरा उपलब्ध कराने की ओर ध्यान आकृष्ट किया है।

बता दें कि छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीएमपी मुख्यालय ने पुलिस कर्मियों को भेजने की कवायद शुरू कर दी है। हालांकि यह तय नहीं है कि कौन सी कंपनी कहां जाएगी।

कहां-कहां की कंपनी

बीएमपी- की पटना सी और ई कंपनी, औरंगाबाद की एफ कंपनी, जहानाबाद ई कंपनी, लखीसराय की बी कंपनी, रोहतास की बी कंपनी, मोतिहारी की बी कंपनी, सहरसा की बी कंपनी, खगडि़या की एफ कंपनी, बेगूसराय की डी कंपनी, समस्तीपुर की ई कंपनी, वाहिनी मुख्यालय से डी कंपनी, मधुबनी से सी कंपनी, लखीसराय ई कंपनी और नवगछिया से सी कंपनी को तैयार रखने का निर्देश दिया गया है।

पांच राज्यों में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में बीएमपी की 15 कंपनी फोर्स उपलब्ध कराने के लिए भारत सरकार का पत्र प्राप्त हुआ है। फोर्स भेजने पर दशहरा बाद निर्णय किया जाएगा।

गुप्तेश्वर पांडेय, डीजीपी, बीएमपी