PATNA: नए बस स्टैंड आईएसबीटी से अब जल्दी ही नालंदा और नवादा के लिए बसें खुलेंगी। ये बातें बुधवार को डीएम डॉ। चंद्रशेखर सिंह ने फ‌र्स्ट फेज के कार्यो का जायजा लेने के बाद कही। सेकेंड फेज में नालंदा और नवादा के लिए बस की शुरुआत करने की तैयारी के संबंध में विमर्श किया। उन्होंने सभी आवश्यक व्यवस्था पूर्व में ही सुनिश्चित कर लेने का निर्देश दिया। बैठक में अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था के के सिंह अपर समाहर्ता राजस्व राजीव श्रीवास्तव जिला परिवहन पदाधिकारी पुरुषोत्तम कुमार, बीएसआरडीसी के अधिकारीगण सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

पेयजल की सुविधा बढ़ाएं

गर्मी को देखते हुए टíमनल पर पेयजल और शौचालय की व्यवस्था की गई है। डीएम ने यात्री सुविधा को ध्यान में रखकर पेयजल एवं शौचालय की सुविधा बढ़ाने का निर्देश दिया। डीएम ने जिला परिवहन पदाधिकारी को क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार से समन्वय स्थापित कर भाड़ा निर्धारित कराने का निर्देश दिया। पैसेंजर्स की सुविधा के लिए सहायता केंद्र स्थापित किए गए हैं। उन्होंने इलेक्ट्रिक बस के लिए चाìजग प्वॉइंट बनाने का निर्देश दिया।

नियमित रूप से भेजी जाती है रिपोर्ट

डीएम ने सीसीटीवी और साउंड सिस्टम, गार्ड, साफ-सफाई, लाइट आदि की समुचित व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की। टíमनल के संचालन के लिए जिला प्रशासन की ओर से एक वरीय उप समाहर्ता और बीएसआरडीसी की ओर से एक अधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है जिनके द्वारा नियमित रूप से टíमनल के कार्यो की मॉनिटरिंग कर डीएम को रिपोर्ट दी जाती है।