PATNA : नोटबंदी की चोट से बौखलाए नक्सली नव वर्ष में बड़ा धमाका करने की तैयारी में हैं। वह नेपाल में शरण लेकर भारत में घटना को अंजाम देने की मंशा पर काम कर रहे हैं। ये खुलासा बुधवार को नेपाल सीमा से सटे गांव से तीन नक्सलियों को अरेस्ट करने के बाद किया गया है जो किसी बड़े मिशन पर काम कर रहे थे। एसएसबी ने गिरफ्तारी के बाद तीनों को मुजफ्फरपुर पुलिस को सौंप दिया है।

- खुफिया तंत्र की बड़ी सफलता

एसएसबी को जवानों के बारे में बुधवार की शाम भनक लगी। इसके बाद पूरा बटालियन अलर्ट हो गया और नक्सलियों की तलाश शुरू हो गई। एसएसबी की ख्7 बटालियन ने नेपाल सीमा से सटे मुजफ्फरपुर के सरैया पुलिस स्टेशन के रेवा गांव से तीन नक्सलियों को दबोच लिया। हालांकि एसएसबी के हाथ हथियार नहीं लग सके और उनका उद्देश्य भी पता नहीं चल सका। आशंका है कि वह नेपाल में छिपकर वार करने के फिराक में थे।

- पुलिस को मिला अहम सुराग

तीनों नक्सली विद्या पासवान, नंद किशोर पासवान और मधुकर कुमार के बारे में बताया जा रहा है कि वह काफी खतरनाक है। नक्सलियों की मंशा सामने लाने के लिए तीनों से मुजफ्फरपुर पुलिस पूछताछ कर रही है। एसएसबी का कहना है कि नेपाल सीमा पर किसी प्रकार के अपराधिक गतिविधियों का संचालन नहीं होने पाएगा। नए वर्ष और गुरु पर्व को लेकर नेपाल सीमा पर सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है।