- मेयर उम्मीदवार को लेकर विपक्ष नहीं कर पा रहा है कोई फैसला

- अफजल की उम्मीदवारी को लेकर विपक्ष ने हाइकोर्ट में दायर की है याचिका

PATNA: पटना के नए मेयर का चुनाव होने की तिथि नजदीक आती जा रही है, लेकिन अभी तक विपक्ष टीम ने अपने उम्मीदवार का सेलेक्शन नहीं कर पाया है, लेकिन बैठकों का दौर लगातार जारी है, देर रात तक विपक्ष के नेता विनय कुमार पप्पू के आवास में में बैठकों का दौर जारी है, लेकिन किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है। कभी पार्षद अशोक कुमार का नाम आता है तो कभी पार्षद संजय कुमार और सुषमा साहू का।

बैठक हो रही है, पर फैसला नहीं

विपक्ष की लगातार बैठकों का दौर जारी है, लेकिन अभी तक किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है। बताया यह भी जा रहा है कि सभी पार्षदों की राय अलग-अलग है जिसकी वजह से कोई फैसला नहीं लिया जा रहा है। वहीं कोई महिला उम्मीदवार की मांग कर रहा है तो कोई पुरूष उम्मीदवार की। सूत्रों की मानें, तो चुनाव आयोग के द्वारा जब से अफजल इमाम के चुनाव लड़ने को हरी झंडी दिखायी गयी है, तब से विपक्ष खेमे में तनाव साफ देखा जा सकता है।

पार्षदों को बहलाने में लगे विपक्ष

वैसे तो अफजल इमाम के गुट ने अफजल को ही मेयर उम्मीदवार के रूप में खड़ा करने की मन बना लिया है, जिसके बाद से विनय कुमार पप्पू अपने गुट के सदस्यों के साथ अफजल गुट के पार्षदों क ो अपने पक्ष में करने का प्रयास कर रहे है और इसे लेकर वे कभी उनके कार्यालय या कभी उनके आवास में जा रहे है।

विपक्ष हाइकोर्ट के फैसले के इंतजार में

विपक्ष ने अफजल मेयर के उम्मीदवारी के खिलाफ हाइकोर्ट में याचिका दायर की है, जिसके बाद अब विपक्ष की नजर कोर्ट के फैसले पर टिकी है। उम्मीद जतायी जा रही है कि सोमवार तक कोर्ट का फैसला आ जाएगा, जिसके बाद विपक्ष अपनी अंतिम चाल चलेगा।

विनय कुमार पप्पू अपने गुट के लोगों के साथ मेरे कार्यालय आये थे और मुझसे अपने पक्ष में करने की बात किए, लेकिन मैने साफ इंकार कर दिया।

-पिंकी कुमारी, पार्षद, वार्ड नं ख्क्

हमलोग कोर्ट के फैसला का इंतजार कर रहे हैं, उम्मीद है सोमवार तक फैसला आ जाएगा, उसके बाद हमारी टीम फैसला करेगी।

-अशोक कुमार, पार्षद, वार्ड नं ख्भ्

अभी इस पर कुछ भी नहीं बता सकते हैं, हमारे उम्मीदवार जल्द ही बता दिए जाएंगे। अभी इस पर चर्चाएं चल रही है।

- विनय कुमार पप्पु, पार्षद, वार्ड नं ख्8