-सीएम नीतीश कुमार पीएम के साथ हुई बैठक पर बोले-कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाना है, प्रतिदिन 70 हजार जांच करनी है

PATNA: सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को कोरोना महामारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक पर कहा कि कोरोना महामारी के प्रति हमलोग सचेत हैं। बिहार में वैसी स्थिति अभी नहीं है। इसको लेकर हमलोग सजग हैं। बाहर से जो लोग आते हैं, उन पर नजर रखनी जरूरी है। बाहर से आने वाले कई लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। जल्द ही हम इस पर बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना टेस्टिंग की संख्या को फिर से बढ़ाना है। तय किया गया है कि टेस्टिंग को प्रतिदिन 70 हजार करना है। अधिक से अधिक जांच आरटीपीसीआर हो, इसको लेकर सारे इंतजाम किये जा रहे हैं।

वैक्सीनेशन के प्रति करें अवेयर

सीएम ने कहा कि कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री ने सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है, जिसमें प्रस्तुतीकरण के माध्यम से कोरोना की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी गई है। जिन राज्यों में पहले की तुलना में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है वहां के मुख्यमंत्रियों ने बैठक में अपनी बातें रखी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में वैक्सीनेशन का काम पूरे तौर पर किया जा रहा है। सभी लोगों को इसके लिए प्रेरित भी किया जा रहा है। हर हाल में हमलोगों को कोरोना के प्रति सचेत रहना है। अभी प्रतिदिन कोरोना के 20 से लेकर 48 तक पाजिटिव मरीज मिल रहे हैं। प्रतिदिन 8 बजे रात तक कोरोना से संबंधित रिपोर्ट हमारे पास आती है और 9 बजे हम संबंधित अधिकारियों के साथ इस पर विचार-विमर्श करते हैं।

अन्य प्रदेशों से आ रहे लोगों की जांच अनिवार्य

सीएम ने कहा कि बिहार के लोग देश के सभी राज्यों में रहते हैं और वे अपने घर भी आते रहते हैं। लोगों की कोरोना जांच करना और इसके साथ ही उन्हें सजग और सचेत करना जरुरी है। राज्य सरकार की तरफ से इसको लेकर जो भी कार्य किये जा रहे हैं, वह लोगों के हित में है। हमलोग एक-एक चीजों को लेकर सतर्क हैं। अभी स्कूल और कॉलेज चलेंगे। होली के अवसर पर बहुत चीजों को सार्वजनिक रुप से नहीं करने के सुझाव और सलाह पहले से ही दे दिए गए हैं। होली के अवसर पर लोग विशेष तौर पर अपने घर जाते हैं इसलिए ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।