-सीएम ने किया ट्वीट, लोग अब भी नहीं पहन रहे मास्क

PATNA: गुरुवार की दोपहर अचानक सीएम नीतीश कुमार पटना के विभिन्न हिस्सों में जायजा लेने पहुंच गए। बिना मास्क के लोग दिखते ही सीएन ने ट्वीट किया यानी नीली चिडि़या बोल उठी, चूक से बढ़ेगा संक्रमण। दरअसल, सीएम यह देखने के लिए नगर भ्रमण पर निकले थे कि लोग कोरोना प्रोटोकाल का पालन कर रहे हैं या नहीं। भ्रमण के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह देखा कि कई लोग अब भी मास्क नहीं पहन रहे हैं। लोगों की इस चूक से कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है। उन्होंने प्रदेश के लोगों से यह अपील की है कि मास्क अवश्य लगाएं और दो गज की दूरी बनाए रखें। लाकडाउन खत्म होने के बाद यह पहला मौका था, जब सीएम ने पटना के विभिन्न हिस्सों का भ्रमण कर पूरी स्थिति को देखा।

सीएम राजा बाजार, सगुना मोड़, दानापुर कैंट, दीघा, अशोक राजपथ, मैनपुरा, राजापुल, गांधी मैदान, फ्रेजर रोड, डाकबंगला चौराहा और आयकर गोलंबर इलाके का जायजा लिया। सीएम के प्रधान सचिव दीपक कुमार, चंचल कुमार आदि मौजूद थे।

माइकिंग को और बढ़ाएं

सीएम के निरीक्षण के दौरान कुछ जगहों पर जिला प्रशासन द्वारा माइक से यह प्रचार हो रहा था कि लोग मास्क का यूज जरूर करें। सुरक्षित दूरी का पालन किया जाए। सीएम ने संबंधित अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि माइकिंग को और बढ़ाया जाए। भीड़-भाड़ वाले इलाके में पुलिस और प्रशासन के लोग सक्रिय रहें। मुख्यमंत्री के नगर परिभ्रमण के दौरान किसी इलाके में बहुत अधिक भीड़-भाड़ नहीं दिखी।