क्कन्ञ्जहृन्: मगध विवि के कॉलेजों में 17 मार्च को छात्र संघ चुनाव होना है। इसके लिए गया कॉलेज और पटना के दो कॉलेजों ने चुनाव आयोग को पत्र लिख बैलेट बॉक्स की मांग की है। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव दुर्गेश नंदन ने बताया कि मगध विवि के गया कॉलेज द्वारा 100 बैलेट बॉक्स की मांग की गई है। इसे लेकर गया के डीएम को पत्र भेज कर बैलेट बॉक्स उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है। इसी तरह से कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने 120 बैलेट बॉक्स की मांग की है। गंगा देवी महिला कॉलेज में करीब 1200 छात्राएं हैं। यहां भी प्रशासन ने छात्र संघ चुनाव कराने को लेकर 20 बैलेट बॉक्स की मांग राज्य चुनाव आयोग से की है।

17 मार्च को होगी वोटिंग

मगध विवि के तहत आने वाले कॉलेजों में छात्र संघ का चुनाव 17 मार्च को होना है। ऐसे में पटना में 14-15 कॉलेज होने के बाद भी अब तक महज दो ही कॉलेज ने बैलेट बॉक्स की मांग की है। कॉलेज प्रशासन को बैलेट बॉक्स कुछ शर्तो के साथ दिया जाएगा। मतपेटी के खोने या टूटने की स्थिति में उसका हर्जाना संबंधित कॉलेज प्रशासन को देना होगा।

अभी तक पटना के दो कॉलेजों ने मतपेटी की मांग की है। दोनों कॉलेजों को मतपेटी उपलब्ध कराने के लिए डीएम को पत्र भेजा गया है।

-दुर्गेश नंदन, सचिव बिहार राज्य निर्वाचन आयोग