-बीते 24 घंटे में पटना में मिले रिकार्ड 743 नए केस

-पीएमसीएच के 6 डॉक्टर भी मिले संक्रमित

PATNA: गुरुवार का दिन पटना के लिए खौफ भरा रहा। पीएमसीएच में तीन और पटना एम्स में तीन यानी कोरोना से 6 की मौत हो गई। जबकि पटना में कोरोना संक्रमण के रिकार्ड 743 नए मामले भी मिले हैं। यह बीते 6 महीने में सर्वाधिक केस है। पूरे प्रदेश में बीते 24 घंटे में 1911 नए मामले मिले हैं। पटना में प्रदेश स्तर पर मिले कुल केस का 40 प्रतिशत हिस्सा है। इस अवधि में कुल 89704 सैंपल की जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की तेज लहर को देखते हुए सभी हॉस्पिटल्स में बेड की व्यवस्था और बेहतर करने के निर्देश दिए हैं। जांच केन्द्रों व हॉस्पिटल्स में अफसर विजिट कर जरूरी निर्देश भी दे रहे हैं।

बस स्टैंड से 4 पॉजिटिव गायब

गुरुवार को बांकीपुर बस स्टैंड में कोरोना जांच के बाद संक्रमित मिले 4 पैसेंजर भाग निकले। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जांच के बाद बिहारशरीफ के चार पैसेंजर का सैंपल रिपोर्ट एंटीजन किट से पॉजिटिव पाया गया। बस स्टैंड में ही एम्बुलेंस मंगाकर चारों को बैठाया गया। लेकिन एम्बुलेंस के पीछे की गेट खोलकर चारों भाग निकले। यहां हर दिन 150 से 200 लोगों की जांच हो रही है। एनएमसीएच के नेत्र रोग विभाग के एक असिस्टेंट प्रोफेसर और माइक्रो बायोलॉजी विभाग की एक महिला ट्यूटर डॉक्टर पॉजिटिव हो गई। गुरु गो¨वद सिंह सदर अस्पताल के एक मेडिकल अफसर व नर्सिंग की दो छात्राएं भी संक्रमित हो गई हैं।

पीएमसीएच में 3 और एम्स में 3 की हुई मौत

पटना मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ विद्यापति चौधरी ने बताया कि यहां के कोविड वार्ड में मरने वाले में 60 वर्षीय पुरुष आलमगंज पटना सिटी, 45 वर्षीय महिला शेखपुरा और 60 वर्षीय पुरुष महेंद्रू से हैं। वहीं, एम्स के नोडल अफसर डॉ संजीव कुमार ने बताया कि यहां शास्त्री नगर निवासी 80 वर्षीय पुरुष, फुलवारी शरीफ के 25 वर्षीय पुरुष और गुरहट्टा, पटना सिटी का 45 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है। एम्स पटना में 112, पीएमसीएच में 64 पेशेंट और एनएमसीएच में 39 पेशेंट एडमिट हैं।