- रोहतास जिला निवासी जितेंद्र सिंह ने ड्यूटी के बाद कमरे में जाकर खुद को मारी गोली, स्वजनों ने की जांच की मांग

AURANGABAD: औरंगाबाद के अंबा थाना में संडे की सुबह दारोगा जितेंद्र सिंह (56) ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली। दारोगा ने अपने सिर में दाहिनी ओर गोली मारी। गोली सिर के पार निकल गई। दारोगा रोहतास जिला के सूर्यपुरा थाना के पंवरा गांव के निवासी थे। उन्होंने थाना परिसर स्थित अपने आवासीय कमरे में घटना को अंजाम दिया।

सुबह 8 बजे हुई वारदात

वे अकेले रहते थे। रात को ड्यूटी करने के बाद सुबह आठ बजे कमरे में गए। थोड़ा आराम किया और बाहर निकलकर चाय पीने के बाद कमरे में पहुंचने के बाद आत्महत्या कर ली। गोली की आवाज थाना के पुलिसकर्मियों ने सुनी पर वे यह नहीं समझ सके की दारोगा ने गोली मार ली है। जब चौकीदार कमरे में पहुंचा को देखा कि दारोगा जमीन पर गिरे पड़े हैं। कमरा खून से लथपथ है। चौकीदार शोर मचाते हुए बाहर निकला और थानाध्यक्ष बीरेंद्र पासवान को जानकारी दी। आनन फानन दारोगा को सदर अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने जांच की मांग की

घटना की सूचना पर एसडीपीओ अनूप कुमार, नवीनगर सर्किल इंस्पेक्टर विश्वमोहन शर्मा, मेजर दिनेश कुमार महतो सदर अस्पताल पहुंचे। एसडीपीओ ने बताया कि प्रथमदृष्टया आत्महत्या है। कारणों का पता लगाया जा रहा है। शव का पोस्टमॉर्टम करा स्वजनों को सौंप दिया गया है। सदर अस्पताल पहुंची पत्नी अमृता देवी, पुत्र लवकुश, राजा समेत अन्य स्वजनों ने बताया कि कोई पारिवारिक विवाद और तनाव नहीं था। घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की गई है।