PATNA : पटना नगर निगम के 7भ् वार्ड के विजयी कैंडिडेट को जीत का प्रमाणपत्र देने के साथ ही उसी दिन एक नोटिस भी रिसीव कराया गया। जिसमें क्9 जून को होने वाले शपथ ग्रहण और मेयर-डिप्टी मेयर के चुनाव प्रक्रिया की जानकारी है। मगर अधिकांश विजयी प्रत्याशियों ने इस नोटिस को गंभीरता से नहीं लिया। नतीजा यह हुआ कि वे जान ही नहीं पा रहे हैं कि उन्हें क्9 को बुलाया गया है या नहीं।

क्या है उस कागज में

प्रपत्र (क) में कहा गया कि बिहार नगरपालिका अधिनियम ख्007 (यथा संशोधित) की धारा क्भ् एवं नगरपालिका निर्वाचन नियमावली, 07 के नियम क्क्ख् के प्रावधानों के तहत निर्वाचित पार्षदों के शपथ ग्रहण एवं अधिनियम की धारा ख्फ् (क्)तथा नगरपालिका निर्वाचन नियमावली 07 के नियम 9फ् के प्रावधानों के तहत पटना नगर निगम के मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद के पद पर निर्वाचन करने के लिए निर्वाचित पार्षदों की क्9 जून को सुबह क्0 बजे पटना समाहरणालय के मीटिंग हॉल में शपथ ग्रहण समारोह होगा।

क्क् बजे के बाद प्रवेश नहीं

यह भी कहा गया है कि निर्धारित अवधि से एक घंटे के भीतर नहीं आने पर आपको मीटिंग में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। दरअसल, निर्वाचित पार्षदों के आने के बाद उन सबों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। इसके बाद मेयर के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।