PATNA: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के ख्ख् ठिकानों पर आयकर विभाग और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी। चिदंबरम के क्म् ठिकानों पर सीबीआई द्वारा मारे गये छापों का भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने न सिर्फ स्वागत किया है, बल्कि नीतीश को नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें भी इस कार्रवाई का स्वागत करना चाहिए। साथ ही यह भी कहा कि मुख्यमंत्री बेनामी संपत्ति मामले में तत्काल प्रभाव से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ हेल्थ मिनिस्टर तेज प्रताप को बर्खास्त करें।

-माफ नहीं करेगी जनता

राय ने कहा कि सामाजिक और राजनीतिक जीवन में जो लोग रहते हैं उन्हें मर्यादा का पालन करना चाहिए लेकिन लालू प्रसाद ने पशुपालकों एवं गरीबों के खून-पसीने की कमाई के पैसे को लूटा। यही नहीं, लालू कुनबे ने बेनामी संपत्तियां गलत तरीकों से अर्जित की और रातो-रात अनेक कंपनियों के मालिक बन बैठे। लेकिन जनता अब समझ चुकी है। वह भ्रष्टाचार में लिप्त नेताओं को जनता कभी माफ नहीं करेगी।

-जांच की सिफारिश करें नीतीश

नित्यानंद ने कहा कि भाजपा पिछले सवा महीने से इस मामले को प्रमाणों के साथ उठाती रही है। पर, राज्य सरकार ने कभी कोई कार्रवाई नहीं की। उल्टे एक माह की चुप्पी के बाद मुख्यमंत्री ने सोमवार को साफ कह दिया कि यदि आरोप में सच्चाई है तो भाजपा जांच करवा ले। यह कह कर नीतीश कुमार अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। राज्य सरकार का दायित्य है कि वह इन आरोपों की उपयुक्त एजेंसी से जांच की सिफारिश करें।