- तेज रफ्तार बस चार गड्ढों को पार करते हुए डिवाइडर से टकरायी, पहिया अलग हुआ

PATNA :

दीदारगंज थाना क्षेत्र के एनएच-30 पर कसारा के समीप शुक्रवार की सुबह लगभग 11:30 बजे सड़क पार कर रहे एक व्यक्ति को बचाने में एक बस अचानक पलट गई। बताया जाता है कि नवादा से होकर पटना आ रही बस की रफ्तार काफी तेज थी। सड़क पार कर रहे एक व्यक्ति को बचाने के क्रम में चालक द्वारा अचानक ब्रेक लगाने से स्टे¨रग फेल कर गया। बस पास के चार गड्ढों से होते हुए डिवाइडर से जा टकराई। बस का आगे-पीछे का एक्सल पहिया सहित अलग हो गया।

बस में सवार यात्रियों के बीच चीख-पुकार मचते ही आसपास के लोग जमा हो गए। बस के अंदर फंसे यात्रियों को खिड़की का शीशा तोड़ कर लोगों ने बाहर निकाला। इस दुर्घटना में जख्मी हुए आठ यात्रियों को इलाज के लिए लोग निजी नर्सिंग ले गए। शाहजहांपुर थाना के मसनदपुर निवासी 55 वर्षीय दिलीप सिंह का पैर टूट जाने के कारण इसे इलाज के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। यहां यात्री के पैर पर प्लास्टर चढ़ाया गया है।

डिवाइडर से टकरा कर पलट गई

जीरो माइल यातायात थाना प्रभारी कुमार वीरेंद्र ने बताया कि बस की रफ्तार तेज थी। कसारा के समीप एक सड़क पार कर रहे एक विक्षिप्त व्यक्ति को बचाने के क्रम में चालक द्वारा अचानक ब्रेक लगाते ही बस गड्ढों से होते हुए डिवाइडर से टकरा कर पलट गयी। चालक व खलासी मौके से फरार हो गया। पुलिस बस को जब्त कर थाना ले आयी। जख्मी यात्रियों ने बताया कि हवा हवाई बस संख्या बीआरजीरो4जे1560 सिरदला, नवादा, हिसूआ, नरहट, खनवां होते हुए पटना जा रही थी।

लग गया जाम

थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। आठ यात्रियों मामूली चोट लगी है। निजी अस्पताल में इलाज कराने के बाद यह सभी अपने गंतव्य स्थान के लिए निकल गए। जख्मी एक यात्री को इलाज के लिए एनएमसीएच भेजा गया है। सड़क पर बस पलटने के कारण एनएच पर वाहनों की कतार लग गई। कुछ देर तक जाम लगा रहा। बस को सीधा कर एनएच पर वाहनों का आवागमन सामान्य कर दिया गया।