- दिन दहाड़े हुई घटना से क्षेत्र में फैल गई सनसनी

- रिटायर होने के बाद भी वर्दी कैसे थे बीपी सिंह

- बाइक सवार बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

PATNA/BIHARSARIFF: रिटायर्ड होने के बाद भी वर्दी में घूम रहे एक दारोगा को बाइक सवार बदमाशों ने बुधवार को गोली मार दी। दारोगा के जमीन पर गिरते ही बदमाशों ने उनके पास से एक रिवाल्वर लूट ली और फरार हो गए। बिहारशरीफ में प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है।

ख्0क्ब् में गांधी मैदान से हुए थे रिटायर

घायल दारोगा बीपी सिंह नवादा जिले के नवीनगर गांव निवासी थे और वर्ष ख्0क्ब् में पटना के गांधी मैदान थाना से रिटायर हुए थे। उनके पुत्र राकेश कुमार उर्फ गोलू ने बताया कि उनके पिता भुवनेश्वर प्रसाद सिंह एक मुकदमा में गवाही देने के लिए बाइक पर सवार होकर पटना जिला के बाढ़ जा रहे थे। इसी बीच घात लगाए बाइक पर सवार दो अपराधियों ने ¨बद थाना के मदनचक के पास उन्हें घेर लिया और गोली मार दी। इस घटना के बाद अपराधी उनके पास से रिवाल्वर छीन कर भागने में सफल रहा।

घटना का नहीं मिला कारण

दिन दहाड़े हुई घटना में गोली मारने का कारण का अभी तक नहीं पता चल सका है। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी कुमार आशीष के अलावा कई पुलिस पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए। एसपी ने बताया कि रिटायर होने के बाद बीपी सिंह किस हैसियत से वर्दी व रिवाल्वर रखे थे यह जांच का विषय है। इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराई जाएगी।

सवाल बना वर्दी और पिस्टल

रिटायर होने के बाद भी दारोगा बीपी सिंह किस हैसियत से वर्दी पहन कर घूम रहे थे यह सवाल बना है। पुलिस विभाग भी इस सवाल से हैरान है। बताया जा रहा है कि रिटायरमेंट के बाद से वह लगातार वर्दी पहनते थे। यही नहीं वे अपने साथ एक रिवाल्वर भी लेकर चलते थे। कुछ लोगों का मानना है कि वे सर्विस रिवाल्वर रखे थे हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन यदि वह सर्विस रिवाल्वर रखे थे तो इसके लिए उनके साथ संबंधित पुलिस पदाधिकारी भी जांच के घेरे में होंगे। घटना को लेकर तरह तरह की चर्चा है।

पुलिस को कुछ नहीं बता रहा दारोगा का बेटा

दारोगा का बेटा पुलिस को कुछ भी बताने से परहेज कर रहा है। घटना से फैली सनसनी के बीच पुलिस सबसे पहले यह जानने की कोशिश में जुटी की रिटायर होने के बाद भी वह वर्दी कैसे पहनते थे। पुलिस जब दरोगा के पुत्र राकेश कुमार उर्फ गोलू से इस संबंध में जानना चाही तो वह कुछ भी बताने से परहेज करता है। उसने कहा कि पहले उनके पिता की इलाज होने दें बाद में इसका जवाब दिया जाएगा। वह कोई स्पष्ठ जवाब नहीं दे रहा है।

हर बिन्दु पर जांच की जाएगी। इसके जो मामले सामने आएंगे उसी के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। पुलिस बाइक सवार अपराधियों की पहचान व घटना का कारण तलाशने में जुटी है।

-कुमार आशीष, एसपी, नालंदा