PATNA: पटना पुलिस ने बुधवार को शराब के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया है। इसमें पटना जिले से आधा दर्जन लोगों को अरेस्ट किया गया है। कहीं शराब पीकर हंगामा करने तो कहीं इसकी तस्करी करने में कार्रवाई की गई है। पुलिस अधिकारियों की मानीटरिंग में चले इस अभियान में राजधानी पटना की सड़कों पर जगह जगह पुलिस की चेकिंग टीम लगाई गई थी जो बाइक सवार और अन्य संदिग्ध लोगों की तलाशी ले रही थी। एसएसपी मनु महाराज का दावा है कि वह शराब के खिलाफ अभियान चलाकर तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजेंगे।

- एक हजार से अधिक वाहनों की चेकिंग

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बुधवार को चलाए गए अभियान में पटना में एक हजार से अधिक वाहनों को डिटेक्ट किया गया है जिसमें कई से एमबी एक्ट में जुर्माना भी वसूला गया है। एसएसपी ने जिले के सभी थानों को निर्देश दिया था कि वह विशेष अभियान चलाएं और अधिक से अधिक वाहनों को चेक करें। इस अभियान में पुलिस ने पटना में एक हजार से अधिक वाहनों की गहन छानबीन की है इसमें दो पहिया और चार पहिया वाहन शामिल है। कई माल वाहन को भी शंका के आधार पर रोककर डिटेक्ट किया गया है।

यहां हुई चेकिंग

- बेउर मोड़

- हड़ताली मोड़

- बोरिंग रोड चौराहा

- गांधी मैदान के आस पास

- सबुना मोड़

- राजीवनगर मोड़

- आशियाना दीघा रोड

- पाटलिपुत्रा गोलम्बर

- इनकम टैक्स गोलंबर

- बोरिंग कैनाल रोड

- दीघा ओवर ब्रिज के पास

बेउर पुलिस ने शराबी को दबोचा

बेउर थाना की पुलिस ने एक शराबी को गिरफ्तार किया है। वह शराब पीकर हंगामा मचा रहा था। इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के गेट नंबर एक के सामने उसका हंगामा चल रहा था। काफी देर तक लोग तमाशा देखते रहे। लोग इंतजार करते रहे कि वह शांत हो जाएगा और मामला रफा दफा हो जाएगा लेकिन वह नहीं माना। इस पर लोगों ने पुलिस को फोन कर दिया जिससे वह अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया युवक पप्पू राय बिशुनपुर का रहने वाला है।

कैसे शुरू हुआ अभियान

पटना पुलिस ने हाल ही में एक लग्जरी कार में चलती फिरती बार का खुलासा किया था। आरोपित कार में शराब पीकर राजधानी की सड़कों पर फर्राटा भर रहे थे। पुलिस की जानकारी के बाद ऐसे वाहनों की तलाश शुरु हो गई जो चलती फिरती बार के रूप में इस्तेमाल की जाती हैं। पुलिस सूत्रों की मानें एसएसपी और अन्य आला अधिकारी इस खुलासे के बाद काफी गंभीर हो गए और फिर चेकिंग की बड़ी मुहिम चला दी। अब तक इस मुहिम में दो दर्जन से अधिक लोगों को पकड़ा गया है।

शराब के खिलाफ पुलिस का विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। तस्करों और शराबियों की तलाश की जा रही है।

- मनु महाराज, एसएसपी