- अगमकुआं के ¨वध्यवासिनी नगर मोहल्ला निवासी थे मुन्नी लाल राउत व पुत्र जीतेंद्र राउत

- ईंट उतारने के क्रम में ट्रैक्टर का डाला पलट कर बिजली पोल से टकराया

PATNA : अगमकुआं थाना क्षेत्र के ¨वध्यवासिनी नगर मोहल्ले में मंगलवार को ट्रैक्टर से ईंट उतारने के क्रम में डाला पलट कर बिजली के पोल से टकरा गया। श्रमिकों के साथ ईंट उतार रहे पिता-पुत्र पानी में जा गिरे। क्षतिग्रस्त पोल के विद्युत प्रभावित तार की चपेट में आने से दोनों बुरी तरह से झुलस गए। इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां इलाज के क्रम में इनकी मौत हो गयी। श्रमिक बच निकला। इस घटना से उग्र हुए नागरिकों ने मृतक के आश्रितों को मुआवाजा देने की मांग करते एनएच पर शव रख लगभग दो घंटे तक जाम कर दिया। मौके पर पहुंची आधा दर्जन थानों की पुलिस ने आक्रोशितों को समझा कर बवाल शांत कराया।

ट्रैक्टर का डाला बिजली के खंभे से टकराया

सड़क जाम करने वालों ने बताया कि 48 वर्षीय पलंबर मिस्त्री मुन्नी लाल राउत तथा 30 वर्षीय पुत्र जीतेंद्र राउत लगभग नौ बजे ट्रैक्टर पर लदी ईंट को श्रमिकों के साथ उतारने में जुटे थे। अचानच् कच्ची सड़क व जल जमाव वाले भाग पर ईंट लदा ट्रैक्टर का डाला बिजली के खंभे से टकराया और पानी में उलट गया। इस दौरान पिता-पुत्र के साथ एक मजदूर भी पानी में गिर गए। विद्युत प्रवाहित तार की चपेट आए पिता-पुत्र झुलस गए। झुलसे पिता-पुत्र को इलाज के लिए निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

पिता-पुत्र की मौत की सूचना मिलते ही स्थानीय नागरिक आक्रोशित हो गए। शाम लगभग चार बजे सोनाली पेट्रोल पंप के समीप नागरिकों ने एनएच 30 को जाम कर वाहनों का आवागमन रोक दिया। उग्र नागरिक मृतक के आश्रितों को मुआवजा राशि देने की मांग पर अड़े थे। नागरिकों ने कहा कि मोहल्ले की जर्जर व जलजमाव वाली सड़क तथा खुला तार हादसा को आमंत्रण दे रहा है। अगमकुआं थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार ने उग्र नागरिकों को समझाकर कार्रवाई का भरोसा दे सड़क जाम हटवाया। लगभग दो घंटे बाद वाहनों का आवागमन शुरू हुआ।