PATNA : ख्भ् लाख रुपए पचाने के लिए बाप-बेटे ने मिलकर लैंड ब्रोकर की हत्या की प्लानिंग की थी। इसके लिए शार्प शूटर को हायर किया गया था। लैंड ब्रोकर धर्मेन्द्र की हत्या के लिए नालंदा जिले के दो शार्प शूटर को ढ़ाई लाख रुपए की सुपारी दी गई थी। इसके बाद ही हत्या की प्लानिंग को अंजाम दिया गया। एक फरवरी को लैंड ब्रोकर धर्मेन्द्र की परसा बाजार थाना इलाके में गोलियों से भून डाला गया था। अपराधियों ने तीन गोली मारकर उसे मौत की नींद सुला दिया था। वारदात के बाद से पटना पुलिस की टीम अपराधियों के तलाश में जुटी थी। अब जाकर पुलिस को सफलता भी मिली। हत्या की सुपारी लेने वाले दो शार्प शूटर राजेश राम और रौशन कुमार उर्फ छोट को पुलिस ने नालंदा जिले से गिरफ्तार कर लिया है। साथ इन अपराधियों को सुपारी देने वाले उमेश प्रसाद उर्फ डॉक्टर को भी पकड़ा गया। जबकि उमेश के बेटे विकास को पहले ही पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

- अलग-अलग जगहों से हुई गिरफ्तारी

वारदात के बाद से ही परसा बाजार थाने की पुलिस टीम अपराधियों के टोह में लगी थी। एसएचओ नन्द जी प्रसाद अपनी टीम के साथ नालंदा जिला पहुंचे। सबसे पहले चंडी थाना के कल्याणपुर बाली में छापेमारी कर राजेश राम को पकड़ा। फिर इसकी निशानदेही पर अस्थांवा थाना इलाके में छापेमारी कर रौशन कुमार को अपने कब्जे में लिया। पूछताछ में इन दोनों ने परसा बाजार के रहने वाले उमेश का नाम लिया। जिसके बाद सुपारी देने के आरोप में उमेश को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया। अपराधियों के पास से एक बाइक और मोबाइल बरामद की गई है।

- धर्मेन्द्र ने बना रखा था प्रेशर

लैंड ब्रोकर धर्मेन्द्र के ख्भ् लाख रुपए उमेश प्रसाद और उसके बेटे विकास के पास निकलते थे। रुपए रिटर्न करने के लिए धर्मेन्द्र दोनों बाप-बेटे पर प्रेशर बना रहा था। विकास की मंशा रुपए रिर्टन करने की नहीं थी। इस लिए उसने धर्मेन्द्र की हत्या की प्लानिंग कर डाली। जिसमें उसके पिता ने उसका साथ दिया। इन दोनों ने मिलकर एक जमीन दिखाने के लिए धर्मेन्द्र को बुलाया था। फिर उसके बाद ही अपराधियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी।

अपराधियों की टोह में टीम लगातार लगी हुई थी। जमीन दिखाने के बहाने धर्मेन्द्र को बुला कर उसकी हत्या कर दी गई थी।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना