PATNA/SARAN: रविवार को पूरी दुनिया में एक ओर जहां पिता को सम्मान दिया जा रहा था। उनकी गाथा गाई जा रही थी। उनके बलिदान को याद किया जा रहा था। वहीं सारण जिले में हुई एक घटना ने न सिर्फ पिता-पुत्र के रिश्ते को ही कलंकित कर दिया बल्कि समाज को झकझोर कर रख दिया है।

बेटा-बेटी ने दिया अंजाम

हुआ यूं कि मढ़ौरा थाना क्षेत्र के भावलपुर गांव में रविवार की सुबह शंकर गिरी के पुत्र और विधवा बेटी ने मात्र तीन धुर जमीन के लिए शंकर की हत्या कर दी। घटना की जानकारी मिलते ही गांव में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और नामजद पुत्री को गिरफ्तार कर लिया।

पहले भतीजी को किया घायल

मिली जानकारी के मुताबिक जमीन को लेकर पिता से पुत्र और पुत्री का विवाद चल रहा था। रविवार को शंकर गिरी पोती जूली के साथ घर के पीछे की जमीन साफ कर रहे थे। तभी बड़ा लड़का तेजलाल गिरी और उसकी बहन मुन्नी देवी पहुंचे और दादा-पोती को काम करने से मना करने लगे। विवाद इतना बढ़ा कि तेज लाल ने धारदार हथियार से भतीजी जूली को जख्मी कर दिया। वह यहीं नहीं रुका। बीच-बचाव करने आए पिता की गर्दन पर भी प्रहार कर दिया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पिता को मारने के बाद तेजलाल हथियार फेंककर फरार हो गया। मृतक की पत्नी मनेजरी देवी ने पुत्र तेजलाल गिरी और विधवा पुत्री मंजू देवी के खिलाफ नामजद प्राथमिकी कराई है।