PATNA : गुरुवार को अरविंद महिला कॉलेज में एआईएसएफ के बैनर तले छात्राओं का सम्मलेन हुआ। छात्राओं ने इंटर पंजीयन में गड़बड़ी, पीजी तक नि:शुल्क शिक्षा के आदेश का पालन नहीं करने, छात्रावास का आवंटन, विभिन्न मदों में मनमाना शुल्क वसूली और आधारभूत सुविधाओं की कमी को लेकर खुली बहस में हिस्सा लिया। फिर इंटर पंजीयन में सुधार नहीं होने पर परीक्षा समिति के उच्चतर माध्यमिक कार्यालय पर प्रदर्शन का ऐलान किया। सम्मेलन पूनम ख़ातून और आलमा ख़ातून की संयुक्त अध्यक्ष मंडली में हुआ। एआईएसएसफ के नेताओं ने छात्राओं को संगठित रहने को कहा।

कॉलेज इकाई गठित

सम्मेलन के दौरान ब्भ् सदस्यीय एआईएसएफ की कॉलेज इकाई का गठन किया गया। नम ख़ातून को अध्यक्ष, आलमा ख़ातून को सचिव, नीतू कुमारी, फ़रहत एवं अंकिता राज को उपाध्यक्ष, खुशबू कुमारी, राखी कुमारी को सह सचिव और जया भारती को सर्वसम्मति से चुना गया।

फी वापस की जाए

अंत में कॉलेज की प्रिंसिपल उषा सिंह से एआईएसएफ का दल मिला। कहा कि इंटर पंजीयन में गड़बड़ी की वजह से कई छात्राओं का भविष्य अधर में है। राज्य सरकार के पीजी तक नि:शुल्क शिक्षा के आदेश के बावजूद पैसा वसूली गलत है। फीस के नाम पर ली गई राशि तत्काल उन्हें लौटाई जाए। ऐसा नहीं करने पर संगठन चरणबद्ध आन्दोलन करेगा। सिंह ने कहा कि शुक्रवार को पंजीयन में सुधार के लिए छात्राओं के आवेदन परीक्षा समिति को भेजे जाएंगे। वहीं नामांकन तिथि में विस्तार कर सभी छात्राओं के नामांकन लिए जायेंगे। दल में ंगठन के जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र, प्रणय, सचिव सुशील उमाराज, सह-उपसचिव राजीव कुमार, राखी, सुनीता, अंजलि मौजूद थी।