- ऑटो में मारी जोरदार टक्कर, चार लोगों की मौत, चार घायल

- पटना के गौरीचक थाने के बेलदारी चक के निकट हुई दुर्घटना

- बस में तोड़फोड़, चार घंटे तक जाम पुलिस को खदेड़ा

PATNA : गौरीचक थाना क्षेत्र के बेलदारीचक मोड़ के पास दर्दनाक सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। वहीं, चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद सभी घायल लोगों को एनएमसीएच और पीएमसीएच में भर्ती कराया गया। हादसे से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों के उग्र रूप को देखते हुए मसौढ़ी एसडीओ समेत आसपास के छह थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने समझाकर लोगों को शांत कराया।

जा रहे थे मुंडन कराने

जानकारी के अनुसार, शेखपुरा गांव के रहने वाले चंदन राम परिवार के आठ सदस्यों के साथ बेटी हनी का मुंडन कराने के लिए ऑटो से महादेव स्थान जा रहे थे। इसी दौरान रांची से पटना आ रही बस ने ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में हनी की भी मौत हो गई। आक्रोशित लोगों ने पटना-गया रोड को जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। मृतक के परिजनों को 23 हजार की राशि दी गई। इसके अलावा चार लाख का मुआवजा देने का आश्वासन दिया गया। थानेदार लालमुनि दूबे ने बताया कि बस को जब्त कर लिया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि पथराव और तोड़फोड़ से बस यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बस का ड्राइवर मौका पाकर फरार हो गया।

50 मीटर घसीटकर ले गई बस

टक्कर मारने के बाद भागने के प्रयास में बस ड्राइवर ने बस में फंसे ऑटो को लगभग 50 मीटर तक घसीट दिया। इस दौरान ऑटो में सवार चंदन कुमार की बेटी हनी कुमारी (6), भाभी रेणु देवी (35), नौबतपुर निवासी सास साफत देवी (60) की मौत हो गई। चंदन के साले के इकलौते बेटे अंकित कुमार (4) ने पीएमसीएच में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दुर्घटना में चंदन राम, बबलू, अनोज कुमार व टेंपो चालक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

बस में तोड़-फोड़

आक्रोशितों ने बस को कब्जे में लेकर तोड़फोड़ की। इससे बस में बैठे यात्रियों में भी चीख पुकार मच गई। आक्रोशितो ने पटना-मसौढ़ी सड़क पर आगजनी कर जाम कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस को लोगों के कोप का शिकार होना पड़ा। बाद में काफी मान-मनौव्वल और कार्रवाई के आश्वासन के बाद लोग माने।