- राजीव नगर में बिल्डर की मौत मामले में एसएसपी ने की कार्रवाई

PATNA: बिल्डर अजय कुमार चौधरी को बालकनी से धक्का देने के आरोपी सब इंस्पेक्टर शक्ति सिंह को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है। इनके साथ ही खगौल थाने में तैनात उन तीन सिपाही को भी सस्पेंड किया गया है, जो मौके पर एसआई के साथ मौजूद थे। दरअसल, बिल्डर के बेटे साहिल के बयान पर राजीव नगर थाने में अजय चौधरी की हत्या का एफआईआर दर्ज किया गया था, जिसमें एसआई शक्ति सिंह समेत चार पुलिस वाले और बिजनेस मैन अनिल सिंह व संजय सिंह नेम्ड किया गया है। इस एफआईआर के आधार पर एसएसपी मनु महाराज ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए मामले के आरोपी चारों पुलिस वालों को एक साथ सस्पेंड कर दिया।

नॉॅ‌र्म्स को नहीं किया फॉलो

एसएसपी ने चारों पुलिस वालों को सस्पेंड करने की कार्रवाई डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर डा। मो। शिब्ली नोमानी की रिपोर्ट के आधार पर किया है। बिल्डर के मौत के बाद ही मामले की इंक्वायरी डीएसपी की अगुआई में शुरू कर दी गई थी। इंक्वायरी के दौरान पाया गया कि एसआई शक्ति सिंह की टीम ने अरेस्टिंग के नॉ‌र्म्स को फॉलो नहीं किया था। टीम ने राजीव नगर थाने की पुलिस को इस बारे में इंफॉर्म नहीं किया था।

फरार हैं बिजनेसमैन

एफआईआर में नेम्ड किए गए बिजनेस मैन अनिल सिंह और संजय सिंह फरार चल रहे हैं। पुलिस टीम ने इन दोनों की धड़-पकड़ में लग गई। पुलिस सोर्स की मानें तो राजीव नगर थाने की टीम ने इनके कुछ ठिकानों पर रेड भी किया, लेकिन दोनों नहीं मिले।

क्या है मामला?

आरोपी बिजनेसमैन अनिल सिंह और संजय सिंह ने खगौल थाने में बिल्डर अजय चौधरी के खिलाफ ख्0 लाख रुपए के फर्जीवाड़ा का मामला दर्ज करा रखा था। इसी मामले के तहत गुरुवार को दोनों बिजनेस मैन के साथ एसआई शक्ति सिंह अपनी टीम लेकर बिल्डर के घर सुमित्रा बिला स्थित फ्लैट पर गए थे। बिल्डर के बेटे के अनुसार पुलिस वालों ने अजय चौधरी को फ्लैट की बालकनी से धक्का दे दिया। जिसमें उनकी मौत हो गई थी।

एसआई शक्ति सिंह समेत चार पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच अभी चल रही है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना