- एसपी वर्मा रोड स्थित कोचिंग कैंपस में हुई वारदात

- कोतवाली थाने पहुंचा मामला, पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार

PATNA : दो महीने पहले ही दो स्टूडेंट दोस्त बने थे। कम समय में अच्छी दोस्ती होने के कारण एक-दूसरे पर जान छिड़कते थे। अचानक कुछ ऐसा हुआ कि जान के दुश्मन बन बैठे। शुरुआत मोबाइल के बाद फेसबुक पर गाली-गलौज से हुई। विवाद इतना बढ़ा कि शनिवार को आमने-सामने होते ही जमकर मारपीट हुई। फिर चाकूबाजी हुई, जिसमें एक घायल हो गया।

कौन हैं दोनों दोस्त

ये मामला है राजधानी के एसपी वर्मा रोड का। जहां कैट और एमबीए की तैयारी कराने वाले एक कोचिंग में दोनों स्टूडेंट पढ़ते हैं। दोनों कैट की तैयारी करते हैं। चाकू से हमला करने वाले का नाम हर्ष है, जो बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी के रहने वाले डॉ। दिवाली प्रसाद और डॉ। उषा का बेटा है। डा। दिवाली हाजीपुर सदर हॉस्पिटल तो डा। उषा भागलपुर के जवाहर लाल मेडिकल कॉलेज में पोस्टेड हैं। वहीं घायल स्टूडेंट शशांक वर्मा है, जो अनिसाबाद के शिवपुरी में रहता है। पिता संजय कुमार श्रीवास्तव एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट रांची में पोस्टेड हैं।

क्यों हुआ विवाद

हर्ष की मानें तो दोनों के बीच जातिवाद को लेकर विवाद हुआ था। बातों ही बातों में शशांक को हर्ष की जाति के बारे में पता चला। जिसके बाद से शशांक का व्यवहार बदल गया। दोनों की दोस्ती में दरार आ गई। जबकि शशांक के भाई रितिक की मानें तो हर्ष अक्सर गाली देता था। जो शशांक को पसंद नहीं था।

कार से मिले तलवार, चाकू

मारपीट से कुछ देर पहले ही डा। उषा, हर्ष को एसयूवी कार से कोचिंग छोड़कर मार्केटिंग करने गई थीं। हर्ष जैसे ही कोचिंग की सीढि़यों के पास पहुंचा, उसके साथ शशांक और ब् दूसरे लड़कों नें मिलकर मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच हर्ष ने चाकू निकाली और शशांक पर वार कर दिया। जिससे वो घायल हो गया। कोचिंग कैंपस में काफी भीड़ जुट गई। इसी बीच हर्ष की मां कोचिंग के रास्ते गुजर रही थी। भीड़ को देख वो मौके पर पहुंची। तब तक पुलिस को मामले की जानकारी मिल गई थी। कोतवाली थाने की टीम ने पहुंच कर दोनों को हिरासत में लिया। फिर डा। उषा की एसयूवी गाड़ी से चाकू और तलवार भी बरामद किया। डॉक्टर का दावा है कि वो घर में सेफ्टी के लिए तलवार खरीदी थीं। फिलहाल दोनों स्टूडेंट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।