PATNA : राजधानी में प्रकाश पर्व, क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर विदेशी शराब को बड़ी मात्रा में खपाने की तैयारी चल रही है। इसका खुलासा तब हुआ जब पटना पुलिस ने विदेशी शराब की एक बड़ी खेप को पकड़ा है। कार्रवाई करते हुए रामकृष्णा नगर थाने की टीम ने एनएच-फ्0 से एक टाटा एसी गाड़ी को पकड़ा, जिसमें विदेशी शराब के 70 कार्टन बरामद किए गए। जिसमें करीब विदेशी शराब की करीब 800 बोतलें रखी हुई थी। पुलिस ने ड्राइवर सोनू यादव उर्फ सोनू कुमार को गिरफ्तार किया है। जो पटना सिटी के मालसलामी का रहने वाला है।

- ऐसे देखने पर नहीं चलता पता

झारखंड से विदेशी शराब की खेप पटना लाई जा रही है। एसएसपी मनु महाराज को इसकी भनक मिल चुकी थी। सोर्स ने उन्हें ये भी बताया था कि शराब को पशु आहार या दवाईयों के बीच छिपाकर लाया जा रहा है। इस कारण पुलिस दीदारगंज स्थित टॉल प्लाजा से ही पटना की ओर आने वाली हर गाडि़यों पर कड़ी नजर रख रही थी। जिस वक्त पुलिस ने गाड़ी को पकड़ा, उस दौरान ऊपर में गाय के लिए चोकर के क्0 बोरे रखे हुए थे। जिसे देख पुलिस टीम भी दंग रह गई थी।

- लगातार बदलते रहे ड्राइवर

पुलिस से बचने के लिए शराब माफियाओं ने काफी तरकीब निकाल रखी थी। पुलिस की मानें तो लगातार गाड़ी के ड्राइवर बदले जा रहे थे। ताकि किसी को शक न हो। जिस वक्त से पुलिस टीम नजर रख रही थी, उस दौरान भी ड्राइवर बदले गए। रामकृष्णा नगर थाने की पुलिस टीम ने जब उसे रोकने की कोशिश की तो ड्राइवर उन्हें भी रौंद कर भागने के चक्कर में था। लेकिन पुलिस टीम ने उसे पकड़ ही लिया।