-50 परसेंट कस्टमर्स को ही अनुमति, सर्दी-खांसी वालों की नो एंट्री

-दूरी बनाए रखने के लिए टेबल के बीच में लगाए जाएंगे फाइबर ग्लास

PATNA:कोरोना संक्रमण घटने के बाद फिर से पटना के होटल-रेस्टोरेंट 50 परसेंट क्षमता के साथ आज से खुलेंगे। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेस्टोरेंट के खाने से लेकर बैठने तक में बदलाव किए गए हैं। मेन्यू में काढ़ा और नींबू को भी शामिल किया गया है तो दूरी बनाए रखने के लिए टेबल के बीच में फाइबर ग्लास लगाए जाएंगे। वहीं, जिम में लोगों को शावर की सुविधा नहीं मिलेगी।

मिलेगा गर्म पानी

बो¨रग रोड में रेस्टोरेंट चलाने वाले अभिषेक बताते हैं, कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार कस्टमर्स के लिए काढ़ा से लेकर नींबू पानी तक की व्यवस्था की गई है। गर्म पानी की भी सुविधा दी जाएगी। साथ ही अन्य होटल व रेस्टोरेंट में तैयारी जारी रही।

बार-बार टेबल सैनिटाइज

होटल-रेस्टोरेंट में हर ग्राहक के खाना खाने के बाद टेबल सैनिटाइज होगा। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए टेबल के बीच फाइबर ग्लास होंगे। पाटलिपुत्र में रेस्टोरेंट संचालक रितेश कहते हैं, फाइबर ग्लास होने पर सामने वाले ग्राहक द्वारा खांसने व छींकने पर दूसरे को परेशानी नहीं होगी।

एंट्री से पहले टेंपरेचर टेस्ट

रेस्तरां मालिकों का कहना है कि इंट्री से पहले पूरी जांच करवाई जाएगी, वहीं अगर किसी ग्राहक को सर्दी-खांसी है तो उनकी इंट्री में परेशानी होगी। फ्रेजर रोड में अपना रेस्तरां चलाने वाले अमित के अनुसार रेस्तरां में इंट्री से पहले फीवर से जांच होगी।

एसी की नहीं मिलेगी सुविधा

लाकडाउन के बाद खुले जिम में अब लोगों को एसी और शावर की सुविधा नहीं मिलेगी। जिम संचालकों का कहना है कि एक बार में 10 लोगों की ही एंट्री जिम में होगी। लोगों के बीच शारीरिक दूरी का पालन होता रहे इसका भी विशेष ध्यान रखा जाएगा।