PATNA : राजधानी में सेक्स रैकेट का गोरख धंधा भी हाईटेक हो चला है। इसके लिए सोशल साइट्स का सहारा लिया जा रहा है। कुछ महीने पहले जक्कनपुर और शास्त्रीनगर थाने की पुलिस ने ऐसे ही सेक्स रैकेट का खुलासा किया था, जिसे फेसबुक के जरिए चलाया जा रहा था। अब पुलिस ने एक और रैकेट का खुलासा किया है जो व्हाट्स एपके जरिए कस्टमर्स को मोबाइल पर लड़कियों के फोटो भेजता था। लड़की पसंद आने पर कस्टमर को एड्रेस बताया जाता था। ये रैकेट कंकड़बाग इलाके में चल रहा था। जिसकी खबर एसएसपी मनु महाराज को खबर मिली। उनके निर्देश पर कंकड़बाग थाने के एसएचओ ने कार्रवाई की।

- मौके से पकड़े गए ब् कस्टमर्स

रविवार को एचएचओ सुरेश प्रसाद टीम के साथ टीपीएस कॉलेज के पास पहुंचे। यहां अशोक कुमार के मकान में आने-जाने वालों पर पुलिस नजर रख रही थी। तभी कुछ संदिग्ध लोग मकान में जाते दिखे। उसके कुछ देर बाद ही वहां छापेमारी की गई। मौके पर पुलिस टीम के हाथ ब् कस्टमर्स लगे। जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

- भाग रही संचालिका गिरफ्तार

छापेमारी को देख भाग रही इस हाईटेक रैकेट की संचालिक को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। संचालिका जूनी खातून (बदला हुआ नाम) पटना सिटी के रानीपुर खिड़की के रहने वाले असलम की वाइफ है। मौके से पुलिस ने इस धंधे में संलिप्त तीन लड़कियों को भी हिरासत में लिया है।

- नकली शराब का सहारा

पुलिस के हाथ नशीली दवाईयां, सिगरेट, मोबाइल और भ् हजार रुपए हाथ लगे हैं। जांच और पूछताछ में पता चला कि कस्टमर्स को शराब भी पिलाई जाती थी। कस्टमर्स को लगता था कि वो ओरिजनल शराब पी रहे हैं लेकिन ऐसा नहीं है। संचालिका उन्हें नकली शराब देती थी। इसके एवज में कस्टमर्स से मोटी रकम वसूल की जाती थी। पूछताछ में खुद संचालिका ने इस बात को कबूल किया है।

- नौकरी का फिर दिया झांसा

हिरासत में ली गई लड़कियों ने बताया कि वे बिहार के ही दूसरे जिले की हैं। संचालिका उन्हें पटना में नौकरी दिलाने के नाम पर लाई थी। लेकिन उनका यूज सेक्स रैकेट में किया जाने लगा। संचालिका हर एक कस्टमर्स से दो हजार रुपए वसूल करती थी। लेकिन लड़कियों को मात्र पांच सौ रुपए ही मिलता है।

- इनकी हुई गिरफ्तारी

क्। संजय कुमार, करबिगहिया, पटना

ख्। हामिद, सुलतानगंज, पटना सिटी

फ्। राजन, आलमगंज चौक, पटना सिटी

ब्। विकास कुमार सिंह, बरबिगहा, शेखपुरा

सेक्स रैकेट अशोक कुमार के मकान में चल रहा था। इन पर मानव व्यापार के तहतएफआईआर दर्ज किया जाएगा और इनकी संपत्ति को जब्त किया जाएगा।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना