PATNA: अगर आप सेकेंड हैंड बाइक खरीद रहे हैं तो संभल जाइए। क्योंकि हो सकता है कि जिस बाइक को आपने पसंद किया है, उसका डॉक्यूमेंट्स फर्जी हो। ये हम नहीं, बल्कि पटना पुलिस कह रही है। शुक्रवार को पटना पुलिस ने ऐसे ही एक बड़े मामले का खुलासा किया है।

पुलिस की गिरफ्त में एक ऐसे गैंग का अपराधी आया है, जो ओएलएक्स के जरिए बाइक लूट की वारदात को अंजाम देता था। फिर दलालों के जरिए डीटीओ ऑफिस से फर्जी कागजात बनवा लेता था। इसके बाद अच्छी कीमत पर बाइक को बेच दिया करता था। ये मामला पुलिस की नजर में काफी दिनों से था। इस बीच पता चला कि कुछ अपराधी हज भवन के पास जुटे हैं। सचिवालय थाना की टीम एक्टिव हुई। रेकी की तो खबर पक्की निकली। अपराधी शिकार बनाने की तैयारी में थे, तभी पुलिस ने छापेमारी कर दी। बाकी बदमाश तो भाग निकले लेकिन भवर पोखर इलाके का रहने वाला अमीर हुसैन गिरफ्तार हो गया।

- ये था तरीका

अपराधी ओएलक्स पर बिक्री के लिए अच्छे कंडीशन वाले बाइक को पसंद करते थे। फिर दिए गए मोबाइल नंबर पर कस्टमर बन कॉल करते थे और मोल-भाव कर रेट तय करते थे। बात जब रुपए लेकर बाइक देने की होती थी तो सुनसान जगह पर बुलाते थे। जैसे ही बाइक लेकर मालिक पहुंचता था उसे हथियार के दम पर लूट लेते थे।

गैंग में शामिल दूसरे अपराधियों के साथ ही इनका साथ देने वाले दलालों की पहचान कर ली गई है। इनकी गिरफ्तारी के लिए टीम छापेमारी कर रही है।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना