PATNA : पटना में दशहरा पर यातायात को लेकर पटना के जोनल आईजी ने एक्शन प्लान जारी किया है। इस प्लान के तहत शहर को जाम के साथ क्राइम फ्री बनाने को लेकर काम किया जा रहा है। नए पदाधिकारियों की नियुक्ति के साथ साथ अफसरों की छुट्टी रद कर दी गई है। आईजी का कहना है कि सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को लेकर अफसरों को पूरी तरह से अलर्ट रहना है।

थानेदारों को दिए निर्देश

आईजी नैयर हसनैन खां के निर्देश के बाद थानेदारों पर पेंच कसा गया है। हर थाना के स्टाफ को एरिया में सुरक्षा को लेकर कहीं से कोई चूक नहीं होनी चाहिए। इसके लिए जगह जगह सीसी टीवी कैमरा के साथ साथ अन्य सुविधाएं दी गई हैं। पटना में कहीं से कोई घटना नहीं हो इसे लेकर थानेदारों को निर्देश दिया है। सुरक्षा को लेकर पूरा महकमा अलर्ट है। पटना में पार्किंग से लेकर यातायात व्यवस्था को लेकर ट्रैफिक पुलिस को भी जिम्मेदारी दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि जहां जहां भी भीड़ भाड़ वाले इलाके हैं वहां सुरक्षा को लेकर विशेष रणनीति तय कर दी गई है।

दिन-रात होगी मॉनीटरिंग

सुरक्षा को लेकर आईजी के निर्देश के बाद अफसरों की भी जवाबदेही तय कर दी गई है। अब पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा को लेकर प्लान तैयार करने के साथ पुलिस की चौकसी की मानीटरिंग भी करना है। डीएसपी से लेकर एसपी तक की जवाबदेही तय की गई है। पटना के डाकबंगला कोतवाली के साथ कई ऐसे एरिया हैं जहां सुरक्षा को लेकर चौकसी बढ़ा दी गई है। पुलिस अधिकारियों के साथ की गई मीटिंग में आईजी ने सुरक्षा को लेकर कड़ा निर्देश दिया था। इसमें किसी भी तरह से कोई मनमानी नहीं होने का निर्देश था। सुरक्षा को लेकर आईजी ने जो निर्देश दिया है उसके मुताबिक किसी भी प्रकार से लापरवाही हुई तो संबंधित की खैर नहीं होगी।