PATNA/GOPALGANJ : नीतीश के ड्राई स्टेट में जहरीली शराब ने क्ब् जिंदगी निगल गई। एक तरफ सीएम शराबबंदी को नजीर बताते हुए देश में लागू कराने की मांग कर रहे हैं वहीं जहरीली शराब ने उनकी मंशा की पोल खोल दी है। कड़े कानून और सख्ती के बाद हुई ये बड़ी वारदात व्यवस्था में छेद की बानगी मात्र है। क्योंकि बड़ा सवाल ये है कि सख्ती के बाद भी शराब का अवैध कारोबार कैसे हो रहा था और पुलिस का सूचना तंत्र क्या कर रहा था? हालांकि सरकार ने जहरीली शराब से मौत पर इंकार किया है।

नीतीश के लिए चुनौती है घटना

गोपालगंज के नगर थाना के खजूरबानी में अवैध शराब का कारोबार हो रहा था। क्षेत्र के लोगों ने शराब पी और परेशानी शुरू हो गई। मंगलवार की शाम पेट दर्द और उल्टी की शिकायत पर लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। महज दो घंटे में एक ही क्षेत्र के 8 मरीज अस्पताल पहुंच गए। पीडि़तों की हालत में सुधार नहीं हुआ और मंगलवार की रात से लेकर बुधवार सुबह तक क्ब् लोगों की मौत हो गई। जहरीली शराब से हुई मौत से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया और सरकारी अमला अस्पताल में जमा हो गया। प्रशासन इस बड़ी घटना की लीपापोती में जुटा रहा लेकिन शराब की सच्चाई को पचा नहीं सका।

परिजनों ने खोली झूठ की पोल

इतना सबकुछ होने के बाद भी अफसर मानने को तैयार नहीं थे कि मौत जहरीली शराब से हुई है। लेकिन मरीजों के परिजनों के बयान और डॉक्टरों के हवाले से बात जब साफ हुई तो प्रशासन ने शराब की बात स्वीकार की। सारण के कमिश्नर नर्मदेश्वर राय ने स्वीकार किया कि लोगों ने शराब पी थी, हालांकि उन्होंने कहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पक्के तौर पर मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

इन्हें लील गई शराब

मंटू गिरी (फ्ब्) पुरानी चौक, गोपालगंज

परमा महतो (म्0) पुरानी चौक, गोपालगंज

शशिकांत चौहान (फ्भ्) ख्वाजेपुर, जादोपुर

उमेश चौहान (फ्0) मझवलिया, मांझा

दीनानाथ मांझी (ब्भ्) हरखुआ, गोपालगंज

रामाजी शर्मा (ब्0) हरखुआ, गोपालगंज

सोबराती मियां (भ्0) हरखुआ, गोपालगंज

मनोज साह (ब्0) विदेशी टोला, थावे

अनिल राम (म्0) अमेठी, थावे

दुर्गेश साह (फ्0) हजियापुर, गोपालगंज

विनोद सिंह (म्0), सहबजवां, गोपालगंज

झमेंद्र कुमार (फ्भ्), सुरहियां, सिधवलिया

रामू राम (ब्0), श्याम सिनेमा रोड, गोपालगंज

भुटेली शर्मा (ख्म्) , छवहीं मांझा

ये हैं बीमार

हमीद राम (ब्0) हजियापुर, गोपालगंज

विकास कुमार (ख्भ्) दहीभाता, उंचकागांव