- आयकर विभाग को ब्योरा देगा एसवीयू

PATNA : नगर विकास एवं आवास विभाग के सहायक अभियंता कामेश्वर प्रसाद सिंह पर अब आयकर विभाग की नजर है। ऐसे में उन कर गाज गिर सकती है। काली कमाई करने वाले केपी सिंह के ठिकानों से मिली चल व अचल संपत्ति का ब्योरा विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) ने आयकर विभाग को सौंपने का निर्णय लिया है।

जानकारी के मुताबिक केपी सिंह के ठिकानों से अबतक साढ़े पांच करोड़ से भी अधिक की संपत्ति का पर्दाफाश हो चुका है। एसवीयू ये भी कहा है कि सिंह ने अपने विभाग को पिछले वर्षों में चल व अचल संपत्ति का जो ब्योरा सौंपा है, उसमें उन चारों बैंक लॉकरों का कोई जिक्र नहीं है जहां से नकदी व सोने की ईटें व स्वर्णाभूषण मिले हैं। यही हाल केपी सिंह की शिक्षिका पत्नी मंजू सिंह का भी है। उन्होंने ने भी संपत्ति के ब्योरे में एकमा स्थित आइटीआइ संस्थान के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी थी। अब एसवीयू केपी सिंह और उनकी पत्नी मंजू सिंह की इस बेनामी संपत्ति के संबंध में आयकर विभाग के साथ नगर विकास एवं आवास विभाग और शिक्षा विभाग को भी आधिकारिक जानकारी उपलब्ध कराएगा।

हमने केपी सिंह और उनकी पत्नी मंजू सिंह की बरामद संपत्ति का ब्योरा आयकर विभाग को भी उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। ताकि इस संपत्ति से आयकर चोरी के संबंध में कार्रवाई सुनिश्चित हो सके।

- रत्न संजय, आइजी, एसवीयू