- सीएम के निर्देश पर जांच शुरू

- हादसे में पांच मजदूर हुए थे घायल

PATNA : इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आईजीआईएमएस) स्थित स्टेट कैंसर संस्थान (एससीआई) के ऑपरेशन थिएटर की दीवार और फॉल्स सि¨लग गिरने घायल मजदूर प्रद्युम्न साह की शनिवार को मौत हो गई। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद दीवार गिरने की जांच भी शुरू हो गई। जांच के लिए शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय सिंह आईजीआईएमएस पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। संस्थान के डायरेक्टर डॉ। एनआर विश्वास और चिकित्सा अधीक्षक डॉ। मनीष मंडल ने भी फिर से जायजा लिया। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने निर्माण एजेंसी लार्सन एंड टूब्रो व अस्पताल के अधिकारियों के साथ जल्द बैठक करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि सोमवार को वह दोबारा छानबीन करेंगे। उसके बाद मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपेंगे।

4 लाख मुआवजे की घोषणा

बीते शुक्रवार को एससीआई के ऑपरेशन थिएटर की दीवार और फाल्स सि¨लग गिर गई थी। इससे वहां काम कर रहा एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि चार अन्य को मामूली चोटें आईं थीं। वहीं, गंभीर रूप से जख्मी मजदूर प्रद्युम्न साह को ऑपरेशन के बाद वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। उसकी जांघ व पैर की हड्डी टूट गई थी। शनिवार सुबह उसकी मौत हो गई। उसके परिजनों को चार लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की गई।

छत से भी रिसाव

आईजीआईएमएस के स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के अपर ग्राउंड फ्लोर की छत से पानी रिसाव हो रहा है। पेशेंट वेटिंग रूम सहित अन्य हिस्से में भी पानी का रिसाव हो रहा है। पहले फ्लोर पर पानी का जमाव हो रहा है। इसके बाद से इन कमरों को बंद कर रखा गया है। एससीआई के सीनियर डॉक्टर ने बताया इस भवन में काफी कमियां हैं। कई जगह दीवारों में दरारें हैं।