-बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने की तिथियों की घोषणा

क्कन्ञ्जहृन्: इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा का आयोजन 4 से 7 जुलाई के बीच किया जाएगा। इसके लिए 11 से 15 जून तक ऑनलाइन आवेदन आवेदन भरे जाएंगे। रिजल्ट जुलाई के अंतिम सप्ताह में जारी होगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इंटर की परीक्षा में दो विषयों में फेल रहने वाले परीक्षार्थी कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए फॉर्म भर सकते हैं। इंटर की परीक्षा में लगभग आधे परीक्षार्थी फेल हुए हैं।

स्क्रूटनी का आवेदन 9 से

बिहार बोर्ड ने स्क्रूटनी की तिथि में संशोधन किया है। अब 9 से 16 जून तक स्क्रूटनी के लिए आवेदन लिए जाएंगे। पूर्व में 13 जून से स्क्रूटनी के लिए आवेदन करना था।

स्नातक का रजिस्ट्रेशन 11 से

बिहार बोर्ड ने स्नातक कक्षाओं में नामांकन के लिए भी आवेदन की तिथि घोषित कर दी है। स्नातक में नामांकन के लिए 11 जून से ऑनलाइन पंजीयन प्रारंभ हो जाएगा। पंजीयन की प्रक्रिया 20 जून तक चलेगी। पंजीयन करते समय विद्यार्थी को 300 रुपए का भुगतान करना होगा। इसमें से 100 रुपये आवेदन शुल्क और 200 रुपये कॉलेज शुल्क होगा। ऑनलाइन पंजीयन के लिए राज्य के 1500 वसुधा केंद्रों को स्वीकृति प्रदान की गई है। छात्र स्नातक में नामांकन के लिए इन केंद्रों से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।