PATNA: संडे से राजधानी के चिन्हित स्थलों पर जाम बस्टर फिर से काम शुरू करेगा। पहले चरण में रामगुलाम चौक से एक्जीबिशन रोड चौराहा तक, पटना जंक्शन से डाकबंगला चौराहा और यहां से फ्रेजर रोड होते गांधी मैदान के चारों ओर और अशोक राजपथ पर यह अभियान चलेगा। यह बात डिवीजनल कमिश्नर आनंद किशोर ने ट्रैफिक एसपी के साथ इन स्थानों का निरीक्षण निरीक्षण करने के बाद कही।

पार्किंग-नो पार्किंग स्थल होगा चिन्हित

किशोर ने बताया कि चार मेंबरों की टीम पार्किंग एवं नो पार्किंग जोन को चिन्हित करने को काम करेगी। पार्किंग स्थल को पीले रंग से मार्किंग करने के साथ पार्किंग एवं नो पार्किंग का सूचना पट्ट लगाने के लिए निर्देश दिया गया। निरीक्षण में ट्रैफिक एसपी पीके दास के अलावा क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के सचिव, आरसीडी न्यू कैपिटल डिवीजन के ईई, नगर निगम नूतन राजधानी अंचल के ईओ आदि शामिल थे।

बोरिंग रोड में फिर से मार्किंग

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि बोरिंग रोड में चौड़ाई जरूरत से अधिक है। इससे ट्रैफिक संचालन में परेशानी होगी। इसे ठीक करने और बोरिंग केनाल रोड में भी पार्किंग और नो पार्किंग का सूचना पट्ट लगाने का काम अबतक पूरा नहीं हो सका है। वहीं बेली रोड में भी शेखपुरा मोड़ से जगदेव मोड़ तक पार्किंग स्थल पर बोर्ड लगाने का काम अधूराहै। एक वीक में इसे पूरा करने का निर्देश दिया गया। बोर्ड लगने के बाद यहां जाम बस्टर को काम करने की अनुमति दी जाएगी। आयुक्त ने बताया कि बोरिंग रोड, बोरिंग केनाल रोड एवं बेली रोड पर शेखपुरा से जगदेव मोड़ तक कार्य पूर्ण होने के बाद फिर से निरीक्षण किया जाएगा