- नोएडा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे पटना निवासी पति-पत्नी

-पटना स्थित पुनपुन के पास सुबह 7 बजे हुए दुर्घटना के शिकार

PATNA: पटना में अवैध रेलवे क्रासिंग पर शनिवार की सुबह कार से जनशताब्दी एक्सप्रेस टकरा गई। जिसमें नोएडा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में कार्यरत पति-पत्नी और उनके 5 वर्ष के बेटे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सभी अपनी स्विफ्ट कार से पटना के आनंदपुरी स्थित घर से पुनपुन के धरहरा गांव जा रहे थे। पटना-गया रेलखंड के पोठही और नदवा स्टेशन के बीच धरहरा गांव के पास अवैध रेलवे क्रॉसिंग पर 02365 अप जनशताब्दी एक्सप्रेस ने स्विफ्ट कार को टक्कर मार दी। बम विस्फोट जैसा धमाका हुआ और कार के परखच्चे उड़ गए। घटनास्थल पर ही सुमित कुमार सिंह (42), निलिका बिहारी सिंह (35) के साथ बेटा प्रणीत कुमार (5) की मौत हो गई। पुनपुन के धरहरा गांव में सुमित की ससुराल है।

सुमित खुद चला रहे थे कार

हादसे की सूचना पर डीआरएएम, तारेगना जीआरपी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। कार को रेल पटरी से हटाने के बाद करीब 9.50 बजे ट्रेन को गया के लिए रवाना किया गया। इस दौरान रेलखंड करीब पौने तीन घंटे तक बाधित रहा। 02365 जनशताब्दी पटना से रांची जाती है, लेकिन लॉकडाउन के कारण गया तक ही जा रही है। तारेगना जीआरपी प्रभारी सुरेश राम ने बताया कि कार में तीन ही लोग थे। कार सुमित चला रहा था।

बम विस्फोट जैसा हुआ धमाका

कार पर दिल्ली की नंबर प्लेट है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि टक्कर के बाद बम विस्फोट जैसा धमाका हुआ। आवाज गांव तक गई। ग्रामीण दौड़कर पहुंचे। हादसे की सूचना पाकर धरहरा स्थित ससुराल में ग्रामीणों की भीड़ लग गई। वहां मातम पसर गया।

नदवा स्टेशन के पास हादसा हुआ है। रेलवे ट्रैक पर अचानक आई कार से ट्रेन की टक्कर हुई है। इसमें तीन लोगों की मौत हुई है। वहां रेलवे फाटक नहीं है। ग्रामीणों ने अपने स्तर से अवैध रास्ता बना दिया था। हादसे के बाद पहुंची रेलवे की टीम ने अवैध रेल फाटक को बंद कर दिया। जेसीबी से खोदाई कर रास्ता बंद कर दिया गया।

-राजेश कुमार, सीपीआरओ