PATNA: बच्चों के समर स्पेशल कैंप में सीखने के लिए म्यूजिक और डांस से लेकर बहुत कुछ है। फिटनेस के साथ एक्स्ट्रा एक्टिविटी से उनके अंदर निखार लाया जा रहा है। आशियाना दीघा रोड पर राजवंशी नगर मोड़ पर स्थित ली मार्शल आर्टस में बच्चों को क्लास काफी भा रही है। मार्शल आ‌र्ट्स से बच्चों में फिटनेस के साथ एक्टिव बनाने का काम किया जा रहा है। गीत-संगीत के साथ ऐसी कई एक्टिविटी है जो बच्चों को पसंद आ रही है।

खेल-खेल में फिटनेस का मंत्र

संसई थर्ड रैंक ?लैक बेल्ट राजेश प्रसाद का कहना है कि बच्चों का फिट रहना काफी जरूरी होता है। जब शरीर से फिट रहते हैं तो दिमाग भी फिट रहता है। खुशी है कि बच्चों का इंटरैस्ट मार्शल आ‌र्ट्स की तरफ है। इससे उनके अंदर आत्म विश्वास के साथ फिटनेस भी आ रही है। ट्रेनर राजेश प्रसाद का कहना है कि बच्चों को सबसे अधिक रुचि आ‌र्ट्स में रहती है। जहां भी समर स्पेशल क्लास चल रही है वहां सबसे अधिक मार्शल आ‌र्ट्स ही सिखाए जा रहे हैं।

फ्री में बना रहे कराटे मास्टर

ट्रेनर राजेश प्रसाद का कहना है कि हर साल गर्मी में वह समर स्पेशल क्लास चलाते हैं। यह पूरी तरह से फ्री होता है और इसमें बच्चों को कई ऐसी एक्टिविटी में शामिल किया जाता है जिससे उनका इंटरैस्ट बढ़ता है और वह मन लगाकर सीखते हैं। पूरे साल वह गरीब बच्चों को फ्री में मार्शल आ‌र्ट्स सिखाते हैं जबकि समर में स्पेशल में सामान्य बच्चों को भी पूरी तरह से फ्री में सिखाया जाता है।