नियम-कायदों के पक्के केएस द्विवेदी को मिली प्रदेश की पुलिसिया कमान

शराब के साथ अपराध के नए ट्रेंड को बताया चुनौती

PATNA : प्रदेश के डीजीपी प्रमोद कुमार ठाकुर ने बिहार के नए डीजीपी के एस द्विवेदी को अपना उत्तराधिकारी बताते हुए कहा कि उनकी राह आसान नहीं है। उन्हें काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। प्रदेश में अपराध के बदलते ट्रेंड में पुलिस को काफी एक्टिव होकर काम करने की जरूरत है। पीके ठाकुर ने नए डीजीपी केएस द्विवेदी को बधाई देते हुए उनके नेतृत्व में बिहार पुलिस को और आगे जाने की कामना की है। वह मंगलवार को बीएमपी पांच स्थित मिथलेश स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। यह समान उनके रिटायरमेंट को लेकर आयोजित था। वह आज प्रदेश पुलिस की सेवा से मुक्त हो जाएंगे और गुरुवार से केएस द्विवेदी प्रदेश पुलिस की कमान संभालेंगे।

अपराधी शराब व्यापार में जुटे

विदाई समारोह में डीजीपी पीके ठाकुर की आंखें नम थीं। नम आंखों से सलामी लेने के बाद वह जब संबोधन शुरू किए तो बिहार में अपराध के बदलते ट्रेंड को सबके सामने रख दिया।

उन्होंने यह साफ कर दिया कि बड़े अपराधी अब शराब के कारोबार में लग गए हैं उन्हें रोकना काफी जरूरी है। विदाई समारोह में उन्होंने जवानों से अंतिम सलामी लेते कहा कि पुलिस में उनका लंबा अनुभव रहा है।

डीजीपी के रूप में भी उन्होंने काफी दिनों तक पुलिस को बेहतर करने का प्रयास किया है। इसके लिए उन्होंने पुलिस अफसरों और पुलिस कर्मियों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

तस्करों से रहें सावधान

डीजीपी पीके ठाकुर ने कहा कि शराबबंदी के बाद अपराध का ग्राफ कम हुआ हैं लेकिन जो बातें सामने आई हैं, उस पर पुलिस मुख्यालय गंभीर हैं। शराबबंदी के बाद बड़े अपराधी शराब की तस्करी में जुट गए हैं। पुलिस की कार्रवाई आम लोगों के सहयोग के लिए होनी चाहिए और कार्रवाई से अपराधियों में खौफ उत्पन्न हो।

डीजीपी ने बच्चों का बढ़ाया मान

डीजीपी पीके ठाकुर ने पुलिस वीक के समापन दिवस सह समान समारोह के दौरान मद्य निषेध,दहेज प्रथा ,बाल विवाह के खिलाफ बनाएं गए पेंटिंग में सफल होने वाले स्टूडेंटस को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में साथ रहें नए डीजीपी के एस द्विवेदी ने बस इतना ही कहा कि पूर्व की तरह पुलिस ईमानदारी एवं कर्तव्य के साथ टीम वर्क की तरह काम करेगी।