-जाप अध्यक्ष पप्पू यादव समेत 200 से अधिक कार्यकर्ताओं पर प्राथमिकी

PATNA: कृषि कानूनों के विरोध में राजभवन मार्च पर अड़े जाप कार्यकर्ताओं पर ट्यूजडे को कड़ाके की ठंड में वाटर कैनन से पानी की बारिश की गई। साथ ही लाठीचार्ज कर 8 कार्यकर्ताओं को अरेस्ट किया गया। ज्ञात हो कि 7 दिनों से बड़ी पहाड़ी में जाप अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में धरना जारी है। ट्यूजडे की सुबह से ही पटना-मसौढ़ी रोड पर ट्रैक्टर खड़ाकर सड़क जाम कर दी गई थी। किसान बस से भी राजभवन जाने के लिए पहुंचे थे। समर्थकों को रोकने की कोशिश हुई, लेकिन नहीं मानने पर पुलिस को लाठी भांजनी पड़ी।

आधा घंटे तक अफरातफरी मची रही

जाप अध्यक्ष के संबोधन के बाद दोपहर करीब ढाई बजे सैकड़ों समर्थक राजभवन मार्च के लिए बड़ी पहाड़ी से निकले। इधर, पहाड़ी मोड़ पर पहले से बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात था। जाप अध्यक्ष के काफिले को पुलिसबल ने आगे जाने से रोका। काफिले को रोकने से नाराज समर्थक बाईपास एनएच-30 पर बैठ गए और नए कृषि कानून को वापस लेने की मांग करने लगे। समर्थक जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन भी करते रहे। इस दौरान भीड़ को समझाने पहुंचे एडीएम विधि-व्यवस्था केके सिंह, पटना सिटी के एसडीओ मुकेश रंजन, सदर एएसपी संदीप सिंह, डीएसपी अमित शरण को भी आक्रोश का सामना करना पड़ा। समझाने के बाद भी भीड़ शांत नहीं हुई। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। भीड़ को हटाने के लिए वाटर कैनन का भी उपयोग किया गया। आधा घंटे तक पटना-मसौढ़ी रोड में अफरातफरी मची रही।

बवाल काटने वाले 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अगमकुआं थाने में जाप अध्यक्ष पप्पू यादव समेत 200 से अधिक समर्थकों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

-मुकेश रंजन, एसडीओ, पटना सिटी