- सिवान के पत्रकार हत्याकांड में गिरफ्तार है लड्डन

PATNA: सीबीआइ की टीम ने रविवार को गया सेंट्रल जेल में पत्रकार हत्याकांड के मुख्य आरोपी लड्डन मियां से करीब चार घंटों तक गहन पूछताछ की। पूछताछ में लड्डन मियां से सीबीआइ को इस बहुचर्चित हत्याकांड से संबंधित कुछ ऐसे 'लीड' मिले हैं, जिससे आगे की जांच को नई दिशा मिल सकती है।

रविवार को सीबीआइ की एक टीम दोपहर क्ख् बजे अचानक गया सेंट्रल जेल पहुंची। इस टीम ने लड्डन मियां से शाम चार बजे तक पूछताछ की। सूत्र बताते हैं कि लड्डन मियां से सीबीआइ की यह पूछताछ केवल राजदेव रंजन से उसके संबंधों को लेकर थी। सीबीआइ ने लड्डन मियां से पूछा कि वह राजदेव रंजन को कब से जानता था? क्या राजदेव के साथ कभी उसका कोई विवाद भी हुआ था? सीबीआइ ने राजदेव रंजन और सिवान के पूर्व सांसद मो। शहाबुद्दीन के रिश्तों के बारे में भी कई सवाल किए।

इससे पहले सीबीआइ की एक टीम सिवान जेल में बंद राजदेव रंजन हत्याकांड के पांच अन्य अभियुक्तों से भी पूछताछ कर चुकी है। उस पूछताछ में पांचों अभियुक्तों ने सीबीआइ को जो भी जानकारी दी थी, ब्यूरो की टीम उन जानकारियों को पुख्ता करने गया आई थी। विगत क्फ् मई को सिवान में राजदेव रंजन की हत्या के बाद लड्डन मियां भूमिगत हो गया था। जब पुलिस ने उसके ठिकानों पर दबिश दी और उसकी संपत्ति कुर्क करने की तैयारियां शुरू कर दी तब लड्डन मियां ने विगत जून में सिवान की एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। उसके समर्पण के बाद उसे सिवान जेल से हटाकर गया सेंट्रल जेल भेज दिया गया।